मर्दों के लिए भी जरूरी है स्किन केयर
मर्दों के लिए भी जरूरी है स्किन केयर
Share:

आजकल पुरुष अपने लुक को लेकर बहुत सारे एक्सपेरिमेंट करते हैं. अच्छे दिखने की चाहत में पुरुष भी पीछे नहीं रहते हैं. चाहे बात स्टाइल की हो, फैशन की हो या फिर ग्रूमिंग की, पुरुष हर क्षेत्र में अपना ध्यान दे रहे हैं. आज हम आपको ऐसे ग्रूमिंग टिप्स के बारे में बताएंगे जो हर पुरुष के लिए जरूरी माने जाते है.

• हमेशा अपने चेहरे को साफ रखने की कोशिश कीजिए. अक्सर देखा जाता है कि पुरुष अपने चेहरे की सफाई को लेकर इतने कॉन्शियस नहीं होते जितनी की महिलाएं होती है. जो साबुन हाथ में आया उसी से अपना चेहरा धोकर इसी को अपने चेहरे की सफाई मान लेते हैं जो की बिल्कुल गलत है. आपके चेहरे को अच्छी सफाई के लिए इससे कुछ ज्यादा की जरूरत है. अच्छा फेसवाश आपकी यह समस्या काफी हद तक सुलझा देता हैं.

• अपने चेहरे में नमी बनाए रखने की काफी जरूरत है. अगर आप के चेहरे में नमी नहीं रहेगी तो आपका फेस बहुत बुझा-बुझा सा लगेगा. इसके लिए किसी अच्छी कंपनी के मॉइश्चराइजर का सुबह और रात को इस्तेमाल करना चाहिए। बेहतर होगा कि मॉइस्चराइजर खरीदने से पहले अपनी स्किन टाइप को जरूर ध्यान में रखे .

• अक्सर कहा जाता है कि मर्दों को रफ एंड टफ रहना बहुत पसंद है लेकिन इसका कतई यह मतलब नहीं है कि आप अपने चेहरे को लेकर बेपरवाह हो जाएं. अपने चेहरे को सूरज की हानिकारक यूवी किरणों से बचाने के लिए आपको भी किसी अच्छे सनस्क्रीन लोशन का इस्तेमाल करना चाहिए इससे आप चेहरे के कालेपन और टैनिंग से बचे रहेंगे.

• अपने फेशियल हेयर का एक्स्ट्रा केयर करनी बहुत जरूरी है. अगर आप क्लीन शेव रहना पसंद करते हैं तो अच्छी कंपनी के रेजर और शेविंग क्रीम इस्तेमाल कीजिये। अपने शेविंग ब्रश और रेजर को नियमित तौर पर एन्टीसेप्टिक्स से साफ़ करना भी जरूरी है. कभी उलटी शेव मत बनाइये क्योंकि इससे आपके चहरे पर दाने पड़ सकते हैं. अगर दाढ़ी रखने के शौक़ीन है तो बियर्ड वैक्स और बियर्ड कलीनर जैसे प्रोडक्ट्स का भी इस्तेमाल करना चाहिए और इसके साथ अपने फेशियल हेयर्स को ट्रिम करना भी आवश्यक है.

बन जाइये शानदार दाढ़ी के मालिक

टिप्स फॉर नाइट केयर

सॉफ्ट स्किन पाना अब बहुत आसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -