टिप्स फॉर नाइट केयर
टिप्स फॉर नाइट केयर
Share:

दिन भर की थकान से खुद को रीलैक्स करने के लिए जितनी जरूरी रात की नींद है, उतनी ही जरूरी ये हमारी त्वचा के लिए भी है। तभी तो कहा भी गया है कि “ब्यूटी रीकवर इन नाइट ओनली”…..सोने से पहले कैसे करें अपनी त्वचा को रिलैक्स...जानते हैं...

• रिमूव द मेकअप- बेड पर सोने से पहले मेकअप रिमूव करना बहुत जरूरी है लेकिन इसके लिए सिर्फ फेशियल क्लींजर ही काफी नहीं है। मेकअप रिमूव करने के लिए यदि मेकअप रिमूवर का यूज़ करेंगी तो आपकी त्वचा का पीएच बैलेंस भी सही रहेगा।

• सी.टी.एम- यानि क्लींजिंग, टोनिंग एंड मॉयश्चराइजिंग....क्लीयर स्किन के ये तीन फंडे हमेशा फॉलो करते रहें। सोने से पहले क्लीनिंग करने से दिन-भर की डस्ट व मेकअप रिमूव होगा तो वही टोनिंग से पोर्स बंद हो जाएंगे। सुबह की चमक आपके चेहरे पर भी नज़र आए, इसके लिए रात को मॉयश्चराइज़िंग जरूर करें।

• सी.टी.एम.एन- जितना जरूरी दिन में सी.टी.एम.पी यानि क्लींजिंग, टोनिंग, मॉयश्चराइजिंग एंड प्रोटैक्शन है उतना ही जरूरी रात में सी.टी.एम.एन यानि नॉरिशिंग है। अपनी त्वचा को रोज रात में नॉरिश करने के लिए पूरे फेस पर ए.एच.ए क्रीम से मसाज कीजिए। ए.एच.ए यानि अल्फा हाईड्रॉक्सी एसिड क्रीम फलों से निकाले गए एसिड होते हैं जो त्वचा में कोलाजन तेजी से बनाकर उस पर झुर्रियां पड़ने से बचाते हैं और आंखों के नीचे का कालापन दूर करने में भी मदद करते हैं। इस क्रीम के रोजाना इस्तेमाल से साइन ऑफ एजिंग कम होंगे साथ ही त्वचा निखरी व जवां नज़र आएगी।

• ब्यूटी स्लीप- अच्छी त्वचा के लिए अच्छी नींद बेहद आवश्यक है। इसके लिए कम से कम 6 घंटे की नींद जरूर लें। इसके अलावा बहुत ज्यादा देर तक कंप्यूटर पर काम करने से भी बचें। सोने से पहले गुनगुने पानी से नहाने से दिन भर की थकान दूर होती है व नींद भी अच्छी आती है।

• एक्सफोलिएट योर स्किन- डीप क्लींजिंग और डेड सेल्स को रिमूव करने के लिए हफ्ते में तीन बार लाइट स्क्रब जरूर करें। चाहें तो घर पर खुद भी स्क्रब बना सकती हैं। इसके लिए एक चम्मच कैलेमाइन पाउडर, आधा चम्मच चंदन पाउडर में क्रश स्ट्राबेरी और एक चम्मच दूध डालकर पेस्ट बनाएं और इस पेस्ट को अपने चेहरे पर 1 मिनट तक हल्के हाथों से मलें। हल्का सा सूख जाने पर गुनगुने पानी से धो दें। इस स्क्रब से डेड स्किन रिमूव होगी साथ ही त्वचा नॉरिश भी होगी।

सर्दियों के मौसम फायदेमंद है तिल का सेवन

झुर्रियों से बचाते हैं एंटीऑक्सीडेंट्स

ये जूस देगा आपकी बेजान त्वचा को जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -