पुरुषों को समय से पहले बूढ़ा बना देती है यह गलतियां
पुरुषों को समय से पहले बूढ़ा बना देती है यह गलतियां
Share:

सभी पुरुष हमेशा जवान और अट्रैक्टिव दिखना चाहते हैं. किसी भी पुरुष को समय से पहले उम्र दराज दिखना पसंद नहीं होता है, पर पुरुषों द्वारा की गई कुछ गलतियों के कारण त्वचा समय से पहले ही बूढी दिखाई देने लगती है. कुछ पुरुष अनजाने में कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिससे उनकी त्वचा को बहुत सारे नुकसान होते हैं. 

1- बार बार चेहरे को छूने से त्वचा पर बैक्टीरियल इंफेक्शन हो सकता है. बैक्टीरियल इंफेक्शन के कारण चेहरे पर पिंपल्स, ब्लैक स्पॉट्स जैसी समस्याएं होने लगती हैं. 

2- अगर आप अधिक मात्रा में अल्कोहल का सेवन करते हैं तो इससे आपकी त्वचा पर पिंपल्स, एक्ने जैसी समस्याएं हो सकते हैं. जिससे आप समय से पहले ही उम्र दराज दिखने लगेंगे. 

3- महिलाओं की अपेक्षा पुरुष अधिक मात्रा में शुगर का सेवन करते हैं. आपकी यह आदत आपकी त्वचा को प्रीमेच्योर एजिंग देती है. अधिक मात्रा में मीठे का सेवन करने से त्वचा में मौजूद कोलोजन जल्दी नष्ट हो जाता है. जिससे धीरे धीरे त्वचा बूढी दिखने लगती है. 

4- पुरुषों को लगता है कि सनस्क्रीन का इस्तेमाल सिर्फ लड़कियां ही करती हैं, पर हम आपको बता दें कि आपका ऐसा सोचना बिल्कुल गलत है. सनस्क्रीन लगाने से आप धूप की हानिकारक किरणों से बचे रहते हैं. सनस्क्रीन का इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा पर टैनिंग, एक्ने और पिंपल्स जैसी समस्याएं नहीं होती हैं. 

5- जो पुरुष स्मोकिंग करते हैं उनकी त्वचा की कोशिकाएं डैमेज हो जाती हैं. जिससे उनकी त्वचा ड्राई हो जाती है और त्वचा में कालापन आने लगता है.

 

हैंडसम लुक पाने के लिए पुरुष जरूर पास रखें यह चीजें

लगाएं साबूदाने से बना स्पेशल फेस पैक, आएगा चेहरे में निखार

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए इस तरह से करें केले का इस्तेमाल, होगा जादुई असर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -