जीन्स खरीदने जा रहे हैं तो पुरुष इन चार बातों का रखें खास ख्याल

जीन्स खरीदने जा रहे हैं तो पुरुष इन चार बातों का रखें खास ख्याल

पुरुष अपने लुक को लेकर कभी भी ध्यान नहीं देते. ऐसे में उनके कपड़ों की बात की जाये तो उस पर भी वो ध्यान देने की जरूरत होती है. इसी के साथ जींस किसी भी शर्ट और टीशर्ट के साथ अपना लुक देती हैं और देखा जाए तो यह पुरुषों के लिए सबसे टिकाऊ साबित होती हैं. अगर जीन्स खरीदने जा रहे हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरुरी है जिससे आपकी जीन्स लम्बे समय तक चल सकती है. आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं जिनकी मदद से आपको अपनी जींस का चुनाव करने में आसानी होगी. 

फिटिंग का रखें ध्यान
अपने साइज को जानें. नया जींस खरीदने में यह काफी महत्वपूर्ण है. जेनरल रूल तो यह है कि अपनी साइज से एक साइज कम का जींस खरीदें. 

डीटेल्स पर दें ध्यान 
डेनिम के वजन को समझें. लाइटवेट डेनिम 340 ग्राम या उससे कम होता है, मिड-वेट डेनिम 340 ग्राम से 411 ग्राम का होता है और हेवीवेट डेनिम 411 ग्राम से उपर का होता है.

अपने कम्फर्ट जोन से बाहर
स्टोर में उपलब्ध अलग-अलग कट्स और ब्रांड के जींस ट्राई करें. ज्यादातर लड़के एक ही स्टाइल के जींस पहनना पसंद करते हैं. पर जरूरी है कि आप लगातार कुछ नया ट्राई करें. 

फैब्रिक के बारे में जानें 
आपको पता होना चाहिए कि आप क्या खरीद रहे हैं? जींस में इस्तेमाल किए गए फैब्रिक और देश के बारे में पढ़ें. डेनिम में ऐसी जानकारियां आपको आसानी से मिल जाएंगी. वैसे यूएसए या जापान में निर्मित जींस आमतौर पर सुरक्षित माने जाते हैं.

पुरुषों के लिए बेहद जरुरी हैं ये 5 ब्यूटी प्रोडक्ट्स, दिखेंगे हमेशा फ्रेश

पुरुषों के लिए बेहद जरुरी हैं ये 5 ब्यूटी प्रोडक्ट्स, दिखेंगे हमेशा फ्रेश