व्यक्ति के कान देखकर पता लगा सकते हैं आप उनका स्वभाव

Feb 12 2019 07:40 PM
व्यक्ति के कान देखकर पता लगा सकते हैं आप उनका स्वभाव

दुनियाभर में कई लोग ऐसे हैं जो अपने शरीर के अंगों से अपनी जानकारी दे सकते हैं. ऐसे में व्यक्ति के शरीर के अंग उनके बारे में कई राज खोलते हैं. जी हाँ, वहीं समुद्र शास्त्र के मुताबिक़ व्यक्ति की शारीरिक संरचना व्यक्ति के बारे में कई बातें बताती हैं और इन्ही में कान भी शामिल होते हैं. जी हाँ, कान देखकर आप पता कर सकते हैं कि सामने वाले व्यक्ति का स्वभाव कैसा है. आइए जानते हैं.

* कहते हैं अगर कान का निचला हिस्सा इयरलोबेस लंबा है तो आपकी लाइफ भी स्वस्थ और लंबी रहेगी और इस प्रकार के कान वालों की समझने की शक्ति दूसरों के मुकाबले बहुत ज्यादा होती है.

* ज्योतिष के अनुसार यदि किसी के कानों की चौड़ाई सामान्य से अधिक हो, तो ऐसे लोग सभी तरह की सुख-सुविधाएं ले लेते हैं और ये अपने जीवन में हर सुख प्राप्त करते हैं.

* कहते हैं बड़े कान वाले इंसान खुशमिजाज और ऊर्जावान तरह के होते हैं और ये बातों को गौर से सुनने में ज्यादा यकीन करते हैं.

* ज्योतिष के अनुसार जिन लोगों के कान सामान्य से थोड़े छोटे आकार के होते हैं, ऐसे लोग बहुत बलशाली होते हैं और ये विश्वसनीय भी माने जाते हैं. इसी के साथ ये कला के क्षेत्र में भी रुचि रखते हैं और यदि कोई इनसे कोई वस्तु मांग ले तो ये उसे मना नहीं करते.

* अगर आपके कान बड़े और गोलाकार हैं तो इसका मतलब है कि आप बेहद ही चालाक और समझदार मने जाते है.

* कहते हैं यदि किसी व्यक्ति के कान बहुत ही छोटे हों, तो ऐसे लोग स्वभाव से थोड़े चंचल होते हैं और ये भगवान पर बहुत विश्वास करते हैं.

* कहते हैं जिस व्यक्ति के कान के बीच का भाग दबा हुआ हो, आमतौर पर वह अपराधी माना जाता है.

लाल रंग के कपड़े में नमक बांधकर रख दें यहाँ, हो जाएंगे मालामाल

अगर आपको सपने में दिखे पानी तो समझ जाइए यह संकेत

अगर नहीं बन रहे हैं आपकी शादी के योग तो जरूर पढ़े यह खबर