पुरुष जिन समस्याओं को बोलने से झिझकते है, पेश है उनके कुछ हल
पुरुष जिन समस्याओं को बोलने से झिझकते है, पेश है उनके कुछ हल
Share:

पुरुष अपनी कुछ चीजों के कारण अंदर अंदर ही शर्म महसूस करते है. उन्हें इस चीज की जानकारी भी नहीं होती कि कैसे इन चीजों से निजात पाए. जैसे कभी पैरो से आने वाली बदबू या पसीने की स्मेल! इनसे बचने के लिए घर में आसानी से मिलने वाली नेचुरल चीजों का इस्तेमाल किया जा सकता है. बेसन में हल्दी पावडर और दही मिलाकर स्किन पर अप्लाय करे, इसे सूखने पर हल्का रब करे और धो लें. इससे अनचाहे बाल दूर होंगे.

यदि पैरो में से बदबू आ रही है तो बेसन में दही मिला कर पैरो पर लगाए, इससे स्किन के पोर्स खुलेंगे और बदबू दूर हो जाएगी. यदि डेंड्रफ की समस्या हो तो बेकिंग सोडे में दही मिला कर बालो में लगाए. डार्क सर्कल की समस्या होने पर ऑरेंज के छिलको में कच्चा दूध मिला कर लगाए इससे आँखों के नीचे घेरो की समस्या दूर होगी. मोटापे की समस्या हो तो रोज लौकी या करेले का जूस पीए.

बहुत से पुरुषो में कम उम्र में ही गंजेपन की समस्या पेश आती है, कलौंजी, मैथीदाने के पेस्ट में, नारियल का तेल मिला कर लगाने से गंजापन दूर होता है. यदि होंठो पर कालापन हो तो शक़्कर में शहद मिला कर रब करे, इससे होठ साफ होंगे और कालापन भी दूर होगा. पिंपल्स होने की समस्या पर एलोवेरा जेल लगाए, इससे पिंपल्स से जल्दी छुटकारा मिलेगा.

ये भी पढ़े 

यदि नाइट शिफ्ट में काम कर रहे है तो खाये ये चीजे

एक लौकी के अनेक फायदे , जानिए इन्हें

मूली खाने से होते है ये फायदे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -