Share:
NCP सांसद मोहम्मद फैजल की सदस्यता गई, हत्या के प्रयास के मामले में हुई है 10 साल की जेल
NCP सांसद मोहम्मद फैजल की सदस्यता गई, हत्या के प्रयास के मामले में हुई है 10 साल की जेल

कोच्ची: हत्या की कोशिश के मामले में 10 वर्ष जेल की सजा पा चुके लक्षद्वीप से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के सांसद मोहम्मद फैजल को लोकसभा सदस्य के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया है। लोकसभा सचिवालय ने शुक्रवार (13 जनवरी) देर रात मोहम्मद फैजल को लेकर ये निर्णय लिया है। अपनी सजा के खिलाफ मोहम्मद फैसल ने केरल उच्च न्यायालय का भी रुख किया था, मगर उन्हें वहां भी राहत नहीं मिली।

बता दें कि, NCP के सांसद मोहम्मद फैजल को 3 अन्य लोगों के साथ हत्या के प्रयास के 2009 के मामले में 10 वर्ष जेल की सजा सुनाई गई थी। बुधवार को कवारत्ती में जिला सत्र अदालत ने मोहम्मद फैजल और अन्य आरोपियों की जमानत भी निलंबित कर दी। हालांकि, मोहम्मद फैजल ने सजा के खिलाफ केरल हाई कोर्ट का रुख किया, मगर उच्च न्यायालय से भी उन्हें राहत नहीं मिली, मगर अदालत ने भी फैसले पर रोक लगाने से इनकार कर दिया।

बता दें कि, सांसद ने कथित तौर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री पीएम सईद के दामाद कांग्रेस नेता मोहम्मद सालिया पर एक विवाद के बाद हमला करने के लिए साजिश रची थी। इस प्लान में मोहम्मद सालिया गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे। बाद में फैजल और अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) के तहत हत्या के प्रयास का केस दर्ज किया गया था। सालिया को बाद में केरल ले जाया गया और एक प्राइवेट अस्पताल में कई महीनों तक उनका उपचार चला।

बताया जा रहा है कि मामले में कुल 32 लोग आरोपी थे और पहले 4 दोषी करार दिए गए, सांसद मोहम्मद फैजल इस मामले में दूसरे आरोपी थे। हालांकि, सांसद के वकील ने जोर देते हुए कहा कि यह एक मामूली हाथापाई थी। मामले की सुनवाई के दौरान जज ने मेडिकल रिपोर्ट और पीड़िता के काफी समय तक अस्पताल में भर्ती रहने का हवाला देते हुए उनकी दलील को खारिज कर दिया। झड़प 2009 में लोकसभा चुनाव के समय हुई थी।

आज MP में होगा शरद यादव का अंतिम संस्कार

भारत जोड़ो यात्रा में एक और मौत, राहुल के साथ चल रहे कांग्रेस सांसद संतोख सिंह का निधन

तू क्या है फिर.., जिन्न है ? राहुल गांधी के 'मैंने खुद को मार डाला' वाले बयान पर ओवैसी का तंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -