आज MP में होगा शरद यादव का अंतिम संस्कार
आज MP में होगा शरद यादव का अंतिम संस्कार
Share:

नर्मदापुरम: मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले (होशंगाबाद) में वरिष्ठ समाजवादी नेता ईवा, जदयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव का अंतिम संस्कार शनिवार को उनके पैतृक गांव में होगा। प्रातः दिल्ली से चार्टर्ड विमान के माध्यम से पार्थिव शरीर पहले भोपाल पहुंचेगा। वहां से वाया रोड आंखमऊ गांव जाएंगे। इस सिलसिले में शरद यादव के निजी सचिव की ओर से जानकारी दी गई है।

बृहस्पतिवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव का 75 वर्ष की आयु में गुरुग्राम के एक निजी चिकित्सालय में निधन हो गया था। निजी सचिव ने बताया कि 14 जनवरी को प्रातः 9.15 बजे दिल्ली से चार्टर्ड विमान के माध्यम से पार्थिव शरीर लेकर 11 बजे भोपाल पहुंचेंगे। वहां से सड़क मार्ग के माध्यम से 11.15 बजे नर्मदापुरम (होशंगाबाद) जिले की बाबई तहसील के आंखमऊ गांव के लिए निकलेंगे। वहां पैतृक गांव में शरद यादव का अंतिम संस्कार किया जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार, मध्य प्रदेश में जद (यू) के पूर्व अध्यक्ष गोविंद यादव ने बताया कि आंखमऊ गांव में दोपहर लगभग 1 बजे अंतिम संस्कार होगा। दिवंगत नेता के भतीजे शैलेश यादव ने बताया कि अंतिम संस्कार शरद यादव के पुत्र शांतनु करेंगे। शरद यादव के परिवार में उनकी पत्नी रेखा, बेटी सुभाषिनी और बेटा शांतनु हैं। सुभाषिनी 2020 में कांग्रेस में सम्मिलित हुई थीं एवं कांग्रेस के टिकट पर बिहार विधानसभा चुनाव लड़ी थीं, जिसमें वह हार गई थीं।

बेटी सुभाषिनी यादव ने भी ट्वीट किया तथा लिखा- मेरे पिता स्व. शरद यादव के पार्थिव शरीर को दिल्ली से उनके पैतृक गांव आंखमाऊं, तहसील बाबई जिला होशंगाबाद कल दिनांक 14 जनवरी 2023 को दोपहर 1.30 बजे अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जायेगा। हम अपने दिल्ली निवास से प्रातः 8.45 बजे चार्टर्ड विमान से भोपाल के लिए रवाना होंगे। बता दे कि शरद यादव ने अपने राजनीतिक करियर का आरम्भ एक छात्र नेता के तौर पर किया। उन्होंने 1974 में मध्य प्रदेश के जबलपुर से लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार को हराकर जीत हासिल की थी। तब शरद को जय प्रकाश नारायण समेत विपक्षी दलों ने समर्थन दिया था। उसके पश्चात् उन्होंने जबलपुर से दूसरी बार भी चुनाव जीता। शरद यादव की जीत ने उन्हें राष्ट्रीय सियासत में ला खड़ा किया।

आखिर क्या थी मजबूरी जो एक ही परिवार के सारे लोगों ने कर लिया सुसाइड

भारत जोड़ो यात्रा में एक और मौत, राहुल के साथ चल रहे कांग्रेस सांसद संतोख सिंह का निधन

Hockey World Cup 2023 में भारत ने जीत के साथ किया खेल का आगाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -