दुर्घटनाग्रस्त डेडबॉडी को ये महिला फिर से कर देती हैं जिन्दा, ऐसा है काम
दुर्घटनाग्रस्त डेडबॉडी को ये महिला फिर से कर देती हैं जिन्दा, ऐसा है काम
Share:

डेड बॉडी का नाम सुनते ही आपके मन में भी अजीब से ख्याल आते हैं. लेकिन आज हम आपको कुछ महिलाओं के  बारे मे बताने जा रहे हैं जो दिनभर ही डेड बॉडी के साथ समय बिता देती हैं.  मेलबर्न में रहने वाली 55 साल की पॉलीन टॉबिन का काम लाशों को दफनाने से पहले ठीक-ठाक करना है. आज इनके ही बारे में बातें बताने जा रहे हैं जो आपके लिए भी हैरानी भरा होगा. 

बता दें, 18 सालों से पॉलिन मोर्टिशन और एम्बलमेर का काम कर रही हैं. इनका काम बॉडीज को दफनाने से पहले सजाने का होता है. अब तक पॉलिन ने एक्सीडेंट के अलावा प्राकृतिक रूप से मरे लोगों की बॉडी का मेकओवर भी किया है. पॉलिन डेड बॉडीज को लोगों के देखने लायक बनाती हैं. पॉलिन ने एक्सीडेंट में पूरी तरह खराब हो चुके डेड बॉडीज पर भी काम किया है. अपने काम के बारे में पॉलिन बताती हैं कि वो परिवार वालों को जाने वाले शख्स को एक आखिरी बार बिल्कुल वैसे ही देखने का मौक़ा देती हैं, जैसा वो जिंदा रहने पर दिखता था. जहां कुछ लोगों को पॉलिन का काम घिनौना लगता है, वहीं वो खुद अपने काम को काफी महत्वपूर्ण समझती हैं. वो ट्रेन से कटी लाशों से लेकर कई दिनों तक सड़े हुए बॉडीज को देखने लायक बनाती हैं.

वाकई ये बहुत ही हैरानी भरा है, लेकिन ये उन लोगों के लिए एक वरदान के जैसा है जो लोग अपने मृत जनो को फिर से वैसा नहीं देख पाते. पॉलिन के पास अगर दुर्घटना में खराब हो चुके बॉडी आते हैं, तो वो उन्हें सिलती हैं. साथ ही मेकअप के जरिए उसके चेहरे को ठीक करती हैं. सही नसों को ढूंढ कर वो बॉडी में खून भरती हैं, ताकि बॉडी का कलर बिल्कुल जिन्दा इंसान जैसा दिखे. पॉलिन के मुताबिक, किसी बॉडी को एम्ब्लेम करने में तीन से चार घंटे का समय लगता है, लेकिन अगर बॉडी काफी डैमेज हो चुकी होती है, तो उसे दुबारा बनाने में कुछ दिन लग जाते हैं. इसके बाद बॉडी को देख ऐसा लगता है, मानों कोई जिंदा इंसान सोया हुआ है. 

VIDEO : कुछ इस हाल में रेस्टोरेंट पहुंची लड़कियां, भड़क उठी महिला और लड़कों के साथ...'

धूमधाम से हुई शादी, विदाई के वक्त दुल्हन कर बैठी कुछ ऐसा, अब...

इन स्थानों पर खुद को रोक नहीं पाते हैं भारतीय, कहते हैं थोड़ा और, जानिए पूरी लिस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -