धूमधाम से हुई शादी, विदाई के वक्त दुल्हन कर बैठी कुछ ऐसा, अब...
धूमधाम से हुई शादी, विदाई के वक्त दुल्हन कर बैठी कुछ ऐसा, अब...
Share:

भारतीय लोकतंत्र की ताकत उसके मतदाता हैं. इस बात से हर कोई काफी अच्छे से वाकिफ हैं. यहां लोग अपने मतों से अपनी सरकार को खुद चुनते हैं. हाल ही में इस तरह का एक दिलचस्प वाक्या राजस्थान से सामने आया है. यहां के पुष्कर जिले के तिलोरा गांव की रहने वाली खुशी कंवर ने कुछ ऐसा किया है कि अब उसके हर कोई तारीफ़ कर रहा है. 

बता दें कि सोमवार को सुबह 5:00 बजे खत्म शादी समारोहके बाद अब बारी आई खुशी की विदाई की, लेकिन ससुराल जाने से पहले खुशी ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर हर किसी को चौंका दिया. बता दें कि सोमवार को देशभर के 9 राज्यों की कुल 72 सीटों पर मतदान हुआ और इस दौरान खुशी ने भी वोट डाला.

खास बात यह रही कि खुशी ने वोट डालने से पहले अपने ससुराल जाने से इनकार कर दिया. खुशी की शादी वाले दिन ही लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग चल रही थी और खुशी का नाम पहली बार मतदाता सूची में जोड़ा गया था, तो उन्होंने भी अपने हाथ से यह मौका जाने नहीं दिया. कहा जा रहा है कि माता-पिता और ससुराल वालों ने बार-बार उससे घर आने का अनुरोध किया. लेकिन वह नहीं मानी और उसने पहले मतदान किया. इसकी बाद ही उनके विदाई हुई.  खुशी की जिद्द के आगे दोनों पक्षों को झुकना पड़ा. उन्होंने दुल्हन के कपड़ों में ही पहली बार अपने मत का प्रयोग किया. 

समंदर में तैराकी करने गया था युवक, बाहर निकला तो हो गई ऐसी हालत

मकड़ी के जालों से भरा हुआ है आपका चेहरा, जानें क्या है आपके चेहरे पर

माहवारी के समय जानवर की खाल का होता है इस्तेमाल, ऐसे रहती हैं महिलाएं

यहां शादी में दूल्हे को पीना पड़ता है खून, नहीं तो...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -