राखी से पहले अपने हाथों में बनाये मेहँदी की यह खास डिजाइंस
राखी से पहले अपने हाथों में बनाये मेहँदी की यह खास डिजाइंस
Share:

हर साल राखी का पर्व बहुत धूम धाम से मनाया जाता है। राखी का पर्व इस साल 22 अगस्त को मनाया जाने वाला है। इस दिन बहने अपने भाई को राखी बांधती हैं और उनसे महंगे-महंगे गिफ्ट लेती हैं। ऐसे में राखी से पहले बहने अपने आपको तैयार करती है। नयी ड्रेस खरीदती हैं मेहँदी लगाती हैं। तो आप इस राखी पर इस तरह की मेहँदी लगा सकते हैं जो हम आपको बताने जा रहे हैं। यह बिलकुल नयी डिजाइंस हैं।

हाथों में भरी हुई मेहंदी - आप इस प्रकार की मेहंदी लगा सकती हैं। यह मेहँदी सुहागिन महिलाओं पर ज्यादा अच्छी लगती हैं। वैसे इसके अलावा जिन लोगों के पास समय है और अच्छे से मेहंदी लगाना आता है वो पूरे हाथों में भरी मेहंदी लगा सकते हैं क्योंकि यह बेहतरीन लुक देती है।

एरेबिक डिजाइन- आजकल इस मेहंदी का ट्रेंड सबसे अधिक देखा जा रहा है क्योंकि एरेबिक डिजाइन कामकाजी महिलाओं के लिए बिल्कुल सही है। यह डिजाइन दिखने में बहुत सिंपल होती है और बड़ी प्यारी लगती है।

शेडेड मेहंदी - अगर आपको सबसे आसान मेहंदी लगाना है तो आप शेडेड मेहंदी ट्राई करें। इस मेहंदी में आपको सिर्फ बाहर से डिजाइन बनना होता है और अंदर भरना होता है। यह बहुत आसान और अच्छी मेहँदी है।

गिल्टर मेहंदी - आप चाहे तो इस राखी इस मेहंदी का डिजाइन बना सकती हैं यह थोड़ा यूनिक और स्टाइलिश लगता है। इस मेहंदी को लगाते समय बीच- बीच में गिल्टर का इस्तेमाल किया जाता है जिसके चलते ये मेहंदी दिखने में बहुत आसान लगती हैं।

फ्लोरल मेहंदी- इस मेहँदी का डिजाइन भी काफी अच्छा ऑप्शन है आप इसे आसानी से बना सकती हैं।

बॉलीवुड के इस खान को राखी बांधना चाहती हैं राखी सावंत

रक्षाबंधन स्पेशल: अपने भाई के लिए घर में बनाए घेवर, बहुत आसान है रेसेपी

रक्षाबंधन: भाई अपनी बहन की राशि के अनुसार दें उसे गिफ्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -