दिवाली पर इन मेहँदी डिज़ाइन से बनाएं हाथों को खूबसूरत
दिवाली पर इन मेहँदी डिज़ाइन से बनाएं हाथों को खूबसूरत
Share:

अक्सर लोग खास अवसर या तीज त्योहारों पर पर हाथों में मेहँदी लगाते हैं. महिलाएं अक्सर मेहँदी लगाने के लिए त्योहारों का इंतज़ार करती हैं जिससे उनकी खूबूसरती और बढ़ जाती है. ऐसे ही दिवाली के त्यौहार पर आप भी मेहँदी लगाना चाहते होंगे. कई बार मेहँदी की डिज़ाइन समझ में नहीं आती कि कौनसी बनाई जाए जिससे हाथ और भी सुंदर लगें. आज हम आपको कुछ ऐसी हु मेहँदी डिज़ाइन बताने जा रहे हैं जिन्हें आप दिवाली के अवसर पर लगा सकती हैं.   

ऐसे में जहां मेहँदी पहले के जमाने घर पर घोल कर लगाई जाती थी उसी मेहँदी ने अब आधुनिक रूप ले लिया है और एकदम नए तरह की हो गई है. ऐसे ही त्यौहार पर मेहंदी लगाने का दौर शुरू हो गया है जिसके लिए नई और आकर्षक डिज़ाइन भी आ गई हैं.

दिवाली पर आप इंडो वेस्टन, अरेबियन, ब्राइडल मेहंदी लगवा सकती हैं. आइये देखते हैं मेहँदी की कुछ खास डिज़ाइन जिससे आप भी अपने हाथों को सुंदर बना लेंगी. देखिये इन तस्वीरों में.

इसके अलावा आप इन डिज़ाइन को किसी भी फंक्शन में लगा सकती हैं. त्यौहार के अनुसार ये डिज़ाइन काफी अच्छी और सुंदर हैं साथ ही आसानी से बनने वाली हैं. अगर आप भी घर पर ही बनाती हैं तो इससे अच्छी डिज़ाइन कोई हो ही नहीं सकती.

चेहरे के साथ शरीर भी बनाना है गोरा तो नहाने के पानी में डालें ये चीज़

दिवाली पर ट्रेडिशनल लुक पर बालों को दें ऐसा स्टाइल

ऐसे दिवाली मनाने वाले हैं 'जीजाजी छत पर हैं' के जीजाजी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -