Share:
यूक्रेन के साथ युद्ध में रूस के '1 लाख से अधिक' सैनिक मारे गए ! अपनी सेना वापस बुला रहे पुतिन
यूक्रेन के साथ युद्ध में रूस के '1 लाख से अधिक' सैनिक मारे गए ! अपनी सेना वापस बुला रहे पुतिन

मॉस्को: यूक्रेन के एक बड़े शहर से सेना को पीछे हटाना रूस के लिए किसी तगड़े झटके से कम नहीं है। रूस की सेना ने ऐलान किया है कि वह यूक्रेन के दक्षिणी शहर खेरसॉन एवं उसके आसपास के इलाकों से पीछे हट रही है। इस बीच एक अमेरिकी अधिकारी ने दावा करते हुए कहा है कि व्लादिमीर पुतिन की सेना के कम से कम एक लाख से अधिक सैनिक मारे जा चुके हैं। सैनिकों की भारी छति के बाद पुतिन अपने जवानों को वापस बुला रहे हैं। 

बीते 8 महीने से जारी इस जंग में यह रूस के लिए एक अन्य अपमानकारी झटका माना जाएगा। वैसे यूक्रेन के अधिकारियों ने इस कदम की फ़ौरन पुष्टि नहीं की है। हाल के दिनों में यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने कहा है कि रूसी, अपनी चाल में फंसाने के लिए खेरसॉन से हटने का नाटक रच रहे हैं। जेलेंस्की ने नागरिकों को रूसी कब्जे वाले ‘युद्धक्षेत्र’ में भीतर तक आने के लिए राजी करने की कोशिश को ‘नाटक’ बताया है।

शीर्ष अमेरिकी जनरल ने कहा कि यूक्रेन में जंग के दौरान एक लाख से ज्यादा रूसी जवान मारे गए हैं और लाखों जख्मी हुए हैं। द इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क में एक कार्यक्रम में बोलते हुए, ज्वाइंट चीफ्स के प्रमुख जनरल मार्क मिले ने कहा कि यूक्रेन के भी शायद इतने ही सैनिक मारे गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में जनरल मार्क मिले के हवाले से बताया गया है कि, '100,000 से अधिक रूसी सैनिक मारे गए और घायल हुए हैं।'

'मुझे पीरियड में परेशानी हो रही है', सांसद को फोन कर बोली ये महिला

साफ़ हुआ नीरव मोदी को भारत लाने का रास्ता, HC ने सुनाया बड़ा फैसला

बिना कपड़ों के घूम रही थी ये मशहूर सेलिब्रिटी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -