फारूख अब्दुल्ला के बयान का महबूबा मुफ्ती ने दिया जवाब
फारूख अब्दुल्ला के बयान का महबूबा मुफ्ती ने दिया जवाब
Share:

श्रीनगर: कश्मीर मुद्दे पर फारूख अब्दुल्ला द्वारा दिए गए बयान पर जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि आज इराक-सीरिया और अफगानिस्तान में जो हालत बेकाबू हो गए है, उन पर भी फारूख साहब अमेरिका से कुछ चाहते हैं या नहीं. महबूबा मुफ्ती ने ने कहा कि अमेरिका और चीन को अपना काम करने दे, कश्मीर मुद्दा भारत और पाकिस्तान का है. जब हमें आपस में मिलकर बात करनी है तो अमेरिका, तुर्किस्तान और इंग्लिस्तान (ब्रिटेन) क्या करेगा.

बता दे कि फारूख अब्दुल्ला ने दोनों देशो के बिच कश्मीर मुद्दे को सुलझाने के लिए दूसरे देशो की मदद लेने को कहा था. जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रेसिडेंट फारूख अब्दुल्ला ने शुक्रवार को कहा था कि "कश्मीर मसले पर पाकिस्तान भी एक पक्ष है और उसके साथ बात कर यह मुद्दा सुलझाया जाना चाहिए, इसमें तीसरे पक्ष को भी शामिल किया जा सकता है. वही चीन ने भी कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान से बातचीत को लेकर मीडिएटर बनने की बात कही थी, जिससे इस मुद्दे को सुलझाया जा सके. किन्तु भारत ने मना कर दिया था.

ज्ञात हो कि जम्मू कश्मीर में लगातार हालात बिगड़ते जा रहे है ऐसे में दोनों देशो में बातचीत होना जरुरी है. किन्तु सीएम महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि बात करने के लिए मध्यस्था की जरूरत नहीं है. जब बात करने का सही समय आएगा तो दोनों देश बात कर लेंगे इसमें तीसरे देश का कोई काम नहीं है.

DSP की हत्या शर्मनाक घटना : महबूबा

कश्मीर मसले के हल के लिए US-चीन की मदद लें - फारुख अब्दुल्ला

हिंसक घटनाओं पर बोले शाह- कांग्रेस शासन में ज्यादा घटनाएं हुईं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -