Share:
अनंतनाग में मतदान जारी, होगा महबूबा मुफ़्ती की किस्मत का फैसला
अनंतनाग में मतदान जारी, होगा महबूबा मुफ़्ती की किस्मत का फैसला

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत अनंतनाग लोकसभा सीट पर वोट डाले जा रहे हैं। हालांकि सुबह मतदान करने के लिए यहां मतदान केंद्र पर काफी कम संख्या में मतदाता पहुंचे हैं। यह लोकसभा सीट राज्य की अतिसंवेदनशील सीटों में शामिल है। यही कारण है कि यहां क्रम सुरक्षा के बीच केवल इस एक सीट पर तीन चरणों (तीसरे, चौथे और पांचवें) में वोट डाले जाने हैं।

उल्लेखनीय है कि इस लोकसभा सीट पर पीडीपी प्रमुख और जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती समेत कुल 18 प्रत्याशी मैदान में हैं।अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि अशांत दक्षिण कश्मीर में जिले के ज्यादातर हिस्सों में लोग मतदान देने के लिए घर से बाहर नहीं आए। प्रदेश पुलिस के अनुरोध पर चुनाव आयोग ने अनंतनाग लोकसभा क्षेत्र में मतदान का वक़्त दो घंटे कम कर दिया है। दक्षिण कश्मीर के इलाकों में वोटिंग सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक ही होगी। 

एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि निर्वाचन आयोग ने शांतिपूर्ण मतदान सुनश्चित करने के लिए 1,842 पोलिंग बूथ स्थापित किए हैं। अनंतनाग में कुल 13,97,272 वोटर हैं, जिनमें 7,20,337 पुरुष, 6,72,879 महिलाएं और 35 ट्रांसजेंडर मतदाता हैं। कांग्रेस ने अपनी प्रदेश इकाई के प्रमुख गुलाम अहमद मीर और नैशनल कॉन्फ्रेंस ने उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश हसनैन मसूदी को चुनावी संग्राम में उतारा है। वहीं भाजपा ने विधान परिषद के पूर्व सदस्य सोफी यूसुफ को उम्मीदवार बनाया है। 

खबरें और भी:-

आज़म खान के बेटे का आरोप, कहा- रामपुर में हो रही EVM से छेड़छाड़

राहुल गाँधी का बड़ा बयान, कहा- आखिरी सेकंड तक 'आप' से गठबंधन को तैयार लेकिन...

भाजपा सांसद की धमकी, कहा- अगर नहीं मिला लोकसभा का टिकट तो...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -