चरमपंथी समूह एचएनएलसी ने जारी किया जबरन वसूली का नोटिस
चरमपंथी समूह एचएनएलसी ने जारी किया जबरन वसूली का नोटिस
Share:

शिलांग: मेघालय में कई मंत्रियों और विधायकों को एक अवैध संगठन से जबरन वसूली के नोटिस मिले हैं. मेघालय के उपमुख्यमंत्री प्रेस्टोन तिनसॉन्ग ने पुष्टि की कि राज्य के कई नेताओं को जबरन वसूली के नोटिस मिले हैं। मंत्री ने कहा कि हमें इस बात की जानकारी है कि मंत्रियों और विधायकों को ये नोटिस मिले हैं. कई नेताओं को उनके मोबाइल फोन पर आतंकवादी संगठन से 10 लाख रुपये और उससे अधिक की मांग के संदेश मिले।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि न केवल राजनीतिक नेता बल्कि कई व्यवसायियों को भी उनके मोबाइल फोन पर विदेशों से संदेश प्राप्त हुए हैं। उन्होंने कहा कि कई राजनेताओं और व्यवसायियों को हिनिव्ट्रेप नेशनल लिबरेशन काउंसिल को आयकर के रूप में राशि का भुगतान करने के लिए कहा गया है।"

राज्य में आईईडी विस्फोटों की एक श्रृंखला के सिलसिले में छापेमारी के दौरान कथित तौर पर एक पुलिस टीम पर हमला करने के बाद 2018 में आत्मसमर्पण करने वाले हिनवट्रैप नेशनल लिबरेशन काउंसिल (HNLC) के पूर्व स्वयंभू महासचिव चेरिस्टरफील्ड थांगखू की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। चाकू से हमला करने का प्रयास किया। पुलिस के अनुसार, समाचार संगठनों को एक ईमेल में, गैरकानूनी एचएनएलसी ने स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले विस्फोट की जिम्मेदारी ली थी। पिछले महीने, संगठन ने पूर्वी जयंतिया हिल्स में रिजर्व पुलिस बल के जवानों के क्वार्टर के पास एक और आईईडी हमला किया। इस साल की शुरुआत में, एचएनएलसी ने जिले में एक सीमेंट प्लांट के अंदर भी हमला किया था।

24 घंटों में मिले कोविड-19 के 30 हजार 948 नए मामले, 403 मरीजों की मौत

सीएम बोम्मई ने कहा- "अत्यधिक सावधानी" के साथ कर्नाटक सरकार स्कूलों को फिर से खोलने के लिए है तैयार...

उत्तर प्रदेश में 594 किलोमीटर गंगा एक्सप्रेस-वे का निर्माण होगा: सीएम योगी आदित्यनाथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -