मेघालय के मुख्यमंत्री संगमा ने लू माजाव को लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार प्रदान किया
मेघालय के मुख्यमंत्री संगमा ने लू माजाव को लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार प्रदान किया
Share:

शिलांग: राज्य में संगीत को बढ़ावा देने के लिए एक कार्यक्रम 'मेघालय ग्रासरूट म्यूजिक प्रोजेक्ट' की शुरुआत के दौरान, मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा ने सेप्टुआजेनेरियन गायक लू माजाव को 'लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड' से सम्मानित किया।

मेघालय ग्रासरूट म्यूजिक प्रोजेक्ट एक तरह की सरकारी पहल है जिसका उद्देश्य पहाड़ी राज्य की संगीत क्षमता को पहचानना और बढ़ावा देना है। राज्य सरकार इस योजना के हिस्से के रूप में मेघालय भर में गिग्स और संगीत कार्यक्रमों को वित्त पोषित करेगी।

यह संगीतकारों को अपनी क्षमताओं को दिखाने के लिए एक मंच भी प्रदान करेगा। सरकार इस योजना के माध्यम से राज्य के बाहर के दौरों पर कलाकारों को भी वित्त पोषित करेगी। सड़क प्रदर्शन प्लेटफॉर्म, जहां कलाकार सरकार द्वारा निर्मित विभिन्न सार्वजनिक क्षेत्रों में खेलेंगे, और संगीत कैफे मंच, जहां कलाकार पूरे राज्य में विभिन्न कैफे में प्रदर्शन करेंगे, हस्तक्षेप के अद्वितीय पहलुओं में से दो हैं।

"हमने स्थानीय संगीतकारों के लिए एक मंच बनाने और इसे पर्यटन के साथ जोड़ने के लिए इस योजना की अवधारणा बनाई है," मुख्यमंत्री ने परियोजना के शुभारंभ के दौरान कहा। मुख्यमंत्री ने मेघालय में संगीत दृश्य का लाभ उठाने के महत्व पर जोर दिया, जिसे भारत की "रॉक कैपिटल" के रूप में जाना जाता है, और कहा कि इस कार्यक्रम के माध्यम से, राज्य सरकार विभिन्न शैलियों के कार्यक्रमों की एक श्रृंखला बनाएगी जो पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए विपणन की जाएगी।

हमें विश्वास है कि हमारे राज्य के युवा इस कार्यक्रम के माध्यम से जुड़े होंगे। वे इस पहल के माध्यम से अपनी संगीत क्षमताओं को व्यक्त करने में सक्षम होंगे "संगमा ने अपने विचारों को व्यक्त किया। उन्होंने आगे कहा कि इस परियोजना के परिणामस्वरूप युवा लोगों की सोच में एक लाभकारी बदलाव होगा जो संगीत को कैरियर के रूप में आगे बढ़ाना चाहते हैं।

भारत, मालदीव नवीकरणीय ऊर्जा के हस्तांतरण को सुविधाजनक बनाने के लिए समझौता करेंगे

तंजावुर बिजली का करंट लगने की घटना: पीएम मोदी ने 2 लाख अनुग्रह राशि के भुगतान की घोषणा की

कोविड अपडेट: भारत में पिछले 24 घंटों में 2,927 नए मामले दर्ज किए गए, टीपीआर 0.58 प्रतिशत पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -