ट्रांसजेंडर किट्टू को माउंट एवरेस्ट के लिए तैयार कर रहीं मेघा परमार, IIMC में हुआ स्वागत
ट्रांसजेंडर किट्टू को माउंट एवरेस्ट के लिए तैयार कर रहीं मेघा परमार, IIMC में हुआ स्वागत
Share:

नई दिल्ली: माउंट एवरेस्ट विजेता एवं मध्य प्रदेश सरकार के 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' अभियान की ब्रांड एंबेसडर मेघा परमार को बीते बुधवार को भारतीय जन संचार संस्थान (आईआईएमसी) की तरफ से स्वागत कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान उनके साथ वर्जिन पीक तक पहुंचने वाली भारत की पहली ट्रांसजेंडर किट्टू और माउंटेनियर शोभित शर्मा भी शामिल थे। इस कार्यक्रम में आईआईएमसी के महानिदेशक प्रो संजय द्विवेदी, अपर महानिदेशक के। सतीश नंबूदिरीपाड एवं अपर महानिदेशक (प्रशिक्षण) ममता वर्मा ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई।

इस दौरान दिए अपने सम्बोधन में मेघा परमार ने कहा, 'किट्टू ने बीते साल 2 अक्टूबर को 6000 मीटर की ऊंचाई वाले वर्जिन पीक शिखर को फतह किया था। अब वह माउंट एवरेस्ट के लिए किट्टू को तैयार कर रही हैं। अगर किट्टू माउंट एवरेस्ट फतह कर लेती हैं, तो ऐसा करने वाली वो विश्व की पहली ट्रांसजेंडर होंगी।' इसी के साथ आगे मेघा ने कहा कि 'किट्टू ने वर्जिन पीक के शिखर पर पहुंचने के बाद नर-नारी के समान ही किन्नर समुदाय को भी सम्मान मिले, इसलिए "नर-नारी और किन्नर एक समान" का नारा लगाया था।'

इस दौरान आईआईएमसी के महानिदेशक प्रो. संजय द्विवेदी ने कहा, 'मेघा और किट्टू से हमें यह सीखना चाहिए कि कैसे जीवन में किसी एक लक्ष्य को निर्धारित कर उसे पूरा करने का प्रयास करना चाहिए। मध्य प्रदेश के एक छोटे से गांव से निकलकर माउंट एवरेस्ट विजेता बनने की मेघा की कहानी हम सभी के लिए प्रेरणादायी है।' वहीं इस दौरान प्रो. द्विवेदी ने किट्टू को माउंट एवरेस्ट फतह करने के उनके अभियान के लिए शुभकामनाएं भी दीं। इस कार्यक्रम में प्रो. प्रमोद कुमार, प्रो. संगीता प्रणवेंद्र, प्रो. शाश्वती गोस्वामी, प्रो. राजेश कुमार सहित समस्त कर्मचारियों एवं अधिकारियों को भी देखा गया।

तुर्की कोरोना के खिलाफ शुरू कर सकता है स्पुतनिक वी वैक्सीन का उत्पादन

ट्विटर विवाद पर बोले सिद्धू- क्या लिखूं, कलम जकड़ में हैं..

गर्मी के तीखे तेवर के बाद मध्यप्रदेश में हो सकती है झमाझम बारिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -