कौन संभालेगा दिल्ली कांग्रेस की कमान ? सोनिया गाँधी के घर पर अहम बैठक आज
कौन संभालेगा दिल्ली कांग्रेस की कमान ? सोनिया गाँधी के घर पर अहम बैठक आज
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के घर पर आज मंगलवार शाम महत्वपूर्ण बैठक होने वाली है. इस बैठक में दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष के नाम पर निर्णय लिया जा सकता है. शीला दीक्षित के निधन के बाद से ही यह पद रिक्त है. बताया जा रहा है कि दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए जयप्रकाश अग्रवाल, योगानंद शास्त्री, महाबल मिश्रा, अरविंदर सिंह लवली, राजेश लिलोठिया का नाम दौड़ में आगे है. 

हालांकि, अब इस पद के लिए रेस में पंजाब से कांग्रेस MLA नवजोत सिंह सिद्धू का भी नाम सामने आ चुका है. बीते दिनों अंतरिम अध्यक्ष पद संभालने वालीं सोनिया गांधी के सामने कई बड़ी चुनौतियां हैं. उनके सामने शीला दीक्षित के देहांत के बाद दिल्ली के नए अध्यक्ष की नियुक्ति करना भी एक चुनौती ही है. लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को मिली करारी शिकस्त के बाद अध्यक्ष पद से राहुल गांधी द्वारा इस्तीफा दिए जाने के बाद से पार्टी के कई प्रदेश अध्यक्षों ने भी इस्तीफा दे दिया था. 

हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड में कुछ ही महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं जबकि शीला दीक्षित की मौत के बाद से दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष का पद रिक्त पड़ा हुआ है जो कि अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण है. वहीं, पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को दिल्ली कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किए जाने के कयास लग रहे हैं. बताया जा रहा है कि दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में नवजोत सिंह सिद्धू का नाम भी शामिल हैं. 

दिल्लीवासियों को सीएम केजरीवाल का बड़ा तोहफा, अब माफ़ किया पानी का बकाया बिल

दिवंगत नेता अरुण जेटली के परिवार से मिले पीएम मोदी, व्यक्त की संवेदना

एक और कांग्रेस नेता पर कानून ने कसा शिकंजा, कुलदीप बिश्नोई की 150 करोड़ की बेनामी संपत्ति जब्त

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -