दिल्लीवासियों को सीएम केजरीवाल का बड़ा तोहफा, अब माफ़ किया पानी का बकाया बिल
दिल्लीवासियों को सीएम केजरीवाल का बड़ा तोहफा, अब माफ़ किया पानी का बकाया बिल
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को एक बार फिर बड़ा तोहफा दिया है. आज मंगलवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक स्कीम का ऐलान किया. इसमें उन्होंने पानी के बकाया बिलों को माफ करने का ऐलान किया है. इस स्कीम का फायदा उन्हें मिलेगा जिनके घरों में फंक्शनल मीटर लगे हुए हैं. जिन उपभोक्ताओं ने 30 नवंबर से पहले मीटर लगवाएं हैं उन्हें ही इस स्कीम का फायदा मिलेगा. जिन उपभोक्ताओं के घर में फंक्शनल मीटर मौजूद हैं उन सभी की लेट फीस भी माफ की जाएगी.

इस योजना के तहत, दिल्ली में 31 मार्च तक के  E, F, G, H कैटेगरी के लोगों के 100 फीसद बिल माफ कर दिए जाएंगे.  A, B कैटेगरी का 25 फीसद बिल माफ किया जाएगा. C कैटेगरी का 50 फीसद बिल माफ होगा. E, F, G, H कैटेगरी के तहत साढ़े 10 लाख लोगों को लाभ मिलेगा. अरविंद केजरीवाल ने बताया है कि इस योजना से सरकार को 600 करोड़ की आय होगी. इससे हमारी आर्थिक स्तिथि भी सुदृढ़ होगी. केजरीवाल ने कहा कि 'मैं दिल्ली के सभी पानी के उपभोक्ताओं को पत्र लिखूंगा.'

केजरीवाल ने कहा कि उपभोक्ता अपने अपने घरों में अपनी मर्जी के मीटर लगवा सकते हैं. इसकी जानकारी नजदीकी जल बोर्ड कार्यालय में देनी होगी. मीटर लगवाने के लिए डोर स्टेप डिलीवरी की सहायता भी ली जा सकती है. दिल्ली में कुल साढ़े 13 लाख लोगों पर बकाया है. अब इसका सीधा लाभ उनको मिलेगा.

दिवंगत नेता अरुण जेटली के परिवार से मिले पीएम मोदी, व्यक्त की संवेदना

एक और कांग्रेस नेता पर कानून ने कसा शिकंजा, कुलदीप बिश्नोई की 150 करोड़ की बेनामी संपत्ति जब्त

INX मीडिया मामला: ED के हलफनामे पर चिदंबरम ने दायर किया जवाब, कहा- मेरी सारी सम्पत्तियां वैध


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -