सामने आया दुनिया का सबसे बड़ा आलू!
सामने आया दुनिया का सबसे बड़ा आलू!
Share:

दुनियाभर में कई तरह की चीजें देखने के लिए मिलती हैं और उन्हें देखकर कई बार हमारे तो होश ही उड़ जाते हैं। ऐसे ही कुछ एक बार फिर से हुआ है। जी दरअसल हाल ही में मिला है दुनिया का सबसे बड़ा आलू। जी दरअसल न्यूजीलैंड में हैमिल्टन के पास एक बागान से 7.8 किलोग्राम का एक आलू निकला है जो दुनिया का सबसे बड़ा आलू हो सकता है। आपको बता दें कि इस आलू को देखने के बाद इसे खोजने वाले दंपत्ति हैरान हैं और अब उनकी खुशी का ठिकाना नहीं है। दोनों ने 'गिनिज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड' के लिए आवेदन भी कर दिया है।

कहा जा रहा है यह दुनिया का सबसे बड़ा आलू हो सकता है। इस समय इस आलू की तस्वीरें इंटरनेट पर भी तेजी से वायरल हो रही हैं। तस्वीरें देखने के बाद कुछ लोग हैरान हैं तो कुछ ऐसे लोग भी हैं जो इसे बदसूरत कह रहे हैं। आपको बता दें कि यह आलू कोलिन और डोना क्रेग-ब्राउन नाम के एक दम्पति के बागान से गत 30 अगस्त को निकला था। कोलिन का कहना है, ‘जब हम अपने बागान में खुदाई कर रहे थे तब हमें इस विशाल आलू का पता चला था। पहले हमें विश्वास ही नहीं हुआ कि यह आलू है लेकिन बाद में इसे खोदकर निकालने पर यह आलू निकला।’

कहा जा रहा है इसकी काफी संभावना है कि यह आलू दुनिया का सबसे बड़ा आलू हो सकता है जिसका वजन 7.8 किलोग्राम है। आपको बता दें कि कोलिन और डोना क्रेग-ब्राउन के बागान से यह आलू निकलने के बाद दोनों इलाके में मशहूर हो गए हैं। इन दोनों ने इस आलू का नाम ‘डौग’ रखा है। आपको हम यह भी बता दें कि सबसे वजनी आलू का वर्तमान गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ब्रिटेन में 2011 में सामने आये एक आलू का है जिसका वजन 5 किलोग्राम से कम था।

एक्सीडेंट के बाद कोमा में चली गई लड़की, होश आया तो बोलने लगी दूसरी भाषा

मौत को टक से छूकर निकल भागा जेब्रा, वीडियो वायरल

इस ड्रेस को पहनने के बाद पतली हो जाएगी आपकी कमर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -