एक्सीडेंट के बाद कोमा में चली गई लड़की, होश आया तो बोलने लगी दूसरी भाषा

कहा जाता है कभी भी कुछ भी हो सकता है क्योंकि किसी चीज का कोई भरोसा नहीं। ठीक ऐसे ही जिंदगी का भी कोई भरोसा नहीं कभी भी मौत आ सकती है। एक्सीडेंट से लेकर हार्ट अटैक तक मौत के बड़े कारण हैं लेकिन कई बार लोग इन हादसों को पार कर लेते हैं और बच जाते हैं। आज जो मामला है वह इसी से जुड़ा है। जी दरअसल यह मामला अमेरिका का है जो बड़ा ही अजीबोगरीब है। जी दरअसल यहाँ एक 24 साल की लड़की का बहुत भयानक एक्सीडेंट हो गया था और इस एक्सीडेंट में वो इतनी ज्यादा घायल हो गई कि वह कोमा में चली गई। हालाँकि, कुछ समय बाद जब उसे होश आया तो वह एक ऐसी भाषा बोल रही थी जो न उसने कभी पढ़ी थी और ना ही कभी सुनी थी।

आप सभी को बता दें कि इस लड़की का नाम समर डियाज है और वह 24 साल की है। बताया जा रहा है कोमा से उठने के बाद समर में बेहद अजीब परिवर्तन आया और उसकी भाषा बिल्कुल बदल गई। अब वह न्यूजीलैंड के एक्सीडेंट के एक्सेंट में बात करती है। इस मामले में पहले तो नर्स को शक हुआ और उन्होंने लड़की के देश के बारे में पूछा। यह जानने पर लड़की ने जवाब दिया कि वह अमेरिका (America) के कैलिफोर्निया (California) की रहने वाली है और उसका न्यूजीलैंड से दूर-दूर तक कोई वास्ता नहीं है।

हालाँकि अब वह न्यूजीलैंड के एक्सीडेंट के एक्सेंट में बातें कर रही है। खबरों के अनुसार समर का एक्सीडेंट बीते साल हुआ था। करीब 2 हफ्ते कोमा में रहने के बाद उसे होश आया जिसके बाद वह बिल्कुल भी नहीं बोल पा रही थी।हालाँकि काफी स्पीच थेरेपी हुई और उसके बाद जब उसने बोलना शुरू किया तो वह न्यूजीलैंड के एक्सेंट में बात करने लगी। यह एक तरह की बीमारी है और इसे मेडिकल भाषा में फॉरेन एक्सेंड सिंड्रोम (Foreign Accent Syndrome) यानी FAS कहा जाता है। इस बीमारी में लोगों की भाषा बदल जाती है।

मौत को टक से छूकर निकल भागा जेब्रा, वीडियो वायरल

इस ड्रेस को पहनने के बाद पतली हो जाएगी आपकी कमर

VIDEO: कुत्ते को परेशान कर रहा था युवक, गाय ने लिया बदला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -