ओलंपिक से पहले तैयारियों के लिए अमेरिका जाने वाली है मीरा बाई चानू
ओलंपिक से पहले तैयारियों के लिए अमेरिका जाने वाली है मीरा बाई चानू
Share:

मीराबाई चानू राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों की तैयारियों के लिए कोच विजय शर्मा के साथ अमेरिका के लिए रवाना होने वाली है। उन्होंने इन खेलों की तैयारियों के लिए टोक्यो ओलंपिक से पहले के अपने तैयारी स्थल सेंट लुई को चुन चुकी है। मीरा एक माह से भी ज्यादा वक़्त यहां रहने वाली है। मीरा के साथ जेरमी लालरिनुनगा सहित अन्य 6 लिफ्टरों को भी जाना जरुरी था, लेकिन उनका वीजा नहीं लगने की वजह से फिल्हाल यहीं रुकना पड़ चुका है। इंडिया भारोत्तोलन संघ ने खेल मंत्रालय और साई से वीजा दिलाने के लिए विदेश मंत्रालय को हस्तक्षेप करने के लिए बोला है।

चार से पांच दिनों में रवाना होंगी सेंट लुई: राष्ट्रमंडल खेलों में मीरा को 49 किलो भार वर्ग में अपने खिताब को बरक़रार रखना है। बर्मिघम के लिए इस बार में एंट्री भेजे जाने के उपरांत संघ ने निर्णय लिया कि दोनों ही खेल आयोजनों के लिए मीरा की तैयारियों टोक्यो की तरह हों और उन्हें किसी तरह चोट की परेशानी नहीं आए इसके लिए उन्हें अमेरिका भेजा जा रहा है। मीरा कोच विजय के साथ 16 या 17 मार्च की रात सेंट लुई के लिए रवाना होने वाली है।

डॉ. हार्शिग मीरा की तैयारियों को परखेंगे: सेंट लुई वही सेंटर है जहां ओलंपिक से पहले डॉ. एंथोनी हार्शिग के संरक्षण में उनका उपचार भी हुआ है। मीरा इस बार भी डॉ. हार्शिग के संरक्षण में अपनी फिटनेस और स्नैच की नई तकनीकि पर बात करने वाली है। डॉ. हार्शिग के इलाज से मीरा को ओलंपिक से पहले जबरदस्त लाभ हुआ था।

राष्ट्रीय चैंपियनशिप में नहीं खेलेंगी मीरा: भारोत्तलन संघ के अध्यक्ष सहदेव यादव के मुताबिक मीरा के साथ जेरमी, अचिंत्य सेहुली, बिंदिया रानी, झिल्ली डालबेहरा सहित 2 अन्य लिफ्टरो भी जाने वाले थे, लेकिन अमेरिकी दूतावास की ओर से उन्हें वीजा अब तक नहीं मिला है। उन्होंने विदेश मंत्रालय के हस्तक्षेप की बात  बोल दी है इसके उपरांत में सभी को सेंट लुई भेजा जा सके। अमेरिका जाने की वजह से मीरा 19 से 31 मार्च को भुवनेश्वर में होने वाली राष्ट्रीय चैंपियनशिप में शिरकत नहीं करने वाली है।

'साथियान की जीत के साथ शानदार शुरुआत, शरत-मनिका की हुई हार

Video: टीम इंडिया ने जीता दिल, द्रविड़-कोहली ने सुरंगा लकमल को दी शाबाशी

Ind Vs WI: वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की दूसरी जीत, वेस्ट इंडीज को 155 रनों से दी करारी मात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -