मीना कुमारी के पैर देखते ही उनका दीवाना हो गया था यह एक्टर, चेहरा देखते ही भूल जाता था डायलॉग
मीना कुमारी के पैर देखते ही उनका दीवाना हो गया था यह एक्टर, चेहरा देखते ही भूल जाता था डायलॉग
Share:

बॉलीवुड की बहुत ही खूबसूरत एक्ट्रेस मीना कुमारी का आज जन्मदिन है. ऐसे में ''ट्रेन के अपार्टमेंट में एक अजनबी पर्चे पर लिखता है- आपके पांव बहुत हसीन हैं इन्हें जमीन पर मत उतारना, मैले हो जाएंगे. उस पर्चे को मीना कुमारी के पैरों की उंगलियों में फंसाकर अगले स्टेशन पर उतर जाता है.'' आपको बता दें कि फिल्म पाकीजा के इस सीन में दिखे यह अजनबी थे एक्टर राजकुमार जो मीना कुमारी के दीवाने थे. जी हाँ, मीना कुमारी एक ऐसी एक्ट्रेस थी जिनके पीछे धर्मेंद्र के अलावा राजकुमार पागल हो गए थे. कहा जाता है राजकुमार को फिल्मों में अपनी डायलॉग डिलीवरी की वजह से पहचाना जाता था. वहीं बात करें मीना कुमारी की तो उनका नाम कई लोगों से जोड़ा गया.

वहीं खबरे यह भी थीं कि फिल्म 'बैजू बावरा' के निर्माण के दौरान एक्टर भारत भूषण ने भी मीना से अपने प्यार का इजहार किया था और राजकुमार को तो मीना कुमारी से इतना इश्क हो गया कि वह मीना के साथ सेट पर काम करते समय अपने डायलॉग भूल जाते थे. जी हाँ, कहते हैं वह उस समय बस मीना के चेहरे की तरफ ही देखते रहते थे. वहीं मीना कुमारी की आखिरी फिल्म पकीजा में पहले धर्मेंद्र को साइन किया गया था, लेकिन उन दिनों मीना और धर्मेंद्र के अफेयर के चर्चे हर जुबान पर थे और इससे चिढ़कर उनके पति कमाल अमरोही ने धर्मेंद्र को पाकीजा से निकालकर उनका रोल राजकुमार को दिया था., लेकिन यहां भी कमाल के साथ धोखा हो गया क्योंकि राजकुमार भी मीना कुमारी के लिए पागल थे.

आपको बता दें कि मीना कुमारी के साथ ट्रेन वाले सीन को करते हुए पहली बार जब राजकुमार ने करीब से मीना के पैरों को देखा तो वह मीना की खूबसूरती के पागल हो गए और कमाल को राजकुमार से भी जलन होने लगी थी और उन्होंने फिल्म में दोनों के बहुत ही कम सीन साथ में करवाए. वहीं फिल्म का एक गाना बेहद रोमांटिक था और उसे फिल्माया जाना भी जरूरी था लेकिन इस गाने के कारण कमाल बहुत गुस्सा हुए थे. कहा जाता है वह गाना था- ''चलो दिलदार चलो, चांद के पार चलो...'' इस तरह मीना कुमारी के लाखो दीवाने थे लेकिन उन्होंने कमाल अमरोही से शादी की थी.

अब इस अभिनेता को मिले जान से मारने के धमकी, फोटो शेयर कर अमित शाह से मांगी मदद

बॉलीवुड की इस मशहूर एक्ट्रेस संग जीनत अमान के पिता ने किया था हलाला, जानिए सच...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -