हार्ट अटैक से बचना है तो खाये यह गोली
हार्ट अटैक से बचना है तो खाये यह गोली
Share:

एंट्रेस्टो नाम की इस दवा से उन अंगों की परफॉरमेंस बेहतर हो जाती है जो हृदय को खून की सप्लाई करते हैं. इस दवा को लेने के बाद अंगों से दिल को जरूरत का पूरा खून मिलने लगता है. इस साल की शुरुआत में ही रिसर्च टीम ने पाया था कि एंट्रेस्टो से खराब हो चुके अंगों की परफॉरमेंस को बूस्ट करने में भी काफी मदद मिलती है.

हालांकि पहले यूके में इस दवा को लाइसेंस नहीं मिला था लेकिन परीक्षण के दौर में दवा के आश्चर्यजनक परिणाम मिलने के बाद इसें मंजूरी दे दी गई थी. विशेषज्ञों को भरोसा है इस दवा का बेहतर असर उस स्थिति पर भी पड़ता है जो हार्ट अटैक के दौरान कार्डिएक मसल्स नष्ट होने से बनती हैं.

जो लोग दिल की बीमारी महसूस करते हैं उनके सीने में दर्द होता है, थकान महसूस होती है और सांस लेने में परेशानी आती है. हैरान करने वाली बात ये है बीमारी डायनोस होने के बाद लगभग 40 फीसदी लोगों की मौत 12 महीने के अंदर हो जाती है.

अकेल ब्रिटेन में दिल की बीमारी से लड़ने के लिए हर साल 2.3 बिलियन पाउंड की भारी भरकम रकम खर्च की जाती है. इस दवा के आने से इस खर्च में भी काफी कमी आई है. यूएस में भी एंट्रेस्टो लेने से हर साल लगभग 30 हजार लोगों की जान बच रही है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -