पाकिस्तान ने लगाया वैलेंटाइन डे के मौके पर मीडिया कवरेज पर बैन
पाकिस्तान ने लगाया वैलेंटाइन डे के मौके पर मीडिया कवरेज पर बैन
Share:

वेलंटाइन डे प्यार करने वालों का दिन है और इस दिन को हर युगल अपने-अपने अंदाज़ में मनाता है. वैलेंटाइन डे 14 फ़रवरी को आता है लेकिन इसके एक हफ्ते से पहले वैलेंटाइन वीक सेलिब्रेट होने लगता है. वहीँ पाकिस्तान की इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर नजर रखने वाली एक संस्था ने आज स्थानीय मीडिया को वैलेंटाइन डे समारोह को दिखाने और बढ़ावा देने से बचने के निर्देश दिए. 

संस्था ने इस तरह के समारोह को गैर इस्लामिक करार दिया. इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने 13 फरवरी 2017 को एक नागरिक की याचिका पर एक निर्णय पारित करते हुए वैलेंटाइन डे पर देश भर में सार्वजनिक स्थानों और सरकारी कार्यालयों में होने वाले समारोह पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी. पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण ने पिछले वर्ष फरवरी में उच्च न्यायालय द्वारा पारित निर्णय के मद्देनजर यह निर्देश जारी किए हैं. 

PEMRA ने एक बयान में कहा इस बीच प्रतिवादियों को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं कि, इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया पर वैलेंटाइन डे का प्रचार ना किया जाए. सरकारी स्तर पर और किसी सार्वजनिक स्थल पर कोई समारोह आयोजित नहीं होगा. राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने वेलेंटाइन डे से संबंधित गतिविधियों से दूर रहने का आग्रह किया है क्योंकि यह गतिविधियां पश्चिमी संस्कृति का हिस्सा है.

तो वैलेंटाइन डे पर लड़कियों को गिफ्ट में ये सब पसंद होता है, जानिए आप भी

पप्पू का Valentine Day

Promise Day : प्रॉमिस वहीं करो जो निभा सको

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -