दरों में और कटौती करना जरुरी : नीलेश शाह
दरों में और कटौती करना जरुरी : नीलेश शाह
Share:

नई दिल्ली : रिज़र्व बैंक के द्वारा ब्याज दरों में कटौती को लेकर बहुत सी बातें सामने आ रही है और इसके बीच हाल ही में कोटक महिंद्रा AMC के एमडी और सीईओ नीलेश शाह ने यह कहा है कि RBI के द्वारा पहले ही दरों में 0.75 परसेंट की कटौती कर दी गई है और ऐसे में बैंक्स के द्वारा ब्याज दरों में और कटौती करना भी जरुरी है. यह भी कहा जा सकता है कि क्रेडिट पॉलिसी में आरबीआई की कमेंटरी बेहतर है. इसके साथ ही नीलेश शाह ने इस बात का भी अनुमान लगाया है कि आगे भी ब्याज दरों में कटौती हो सकती है.

इस बीच उनका यह भी कहना है कि RBI की यह योजना भी हो सकती है कि देश में एक लम्बे समय तक ब्याज दरें निचे ही बनी रहे. इसके साथ ही वित्तीय घटे को कम करने के लिए भी ब्याज दरों में भी कमी आना बहुत ही जरुरी है. नीलेश शाह का मानना है कि महंगाई दरों में पहले ही गिरावट आई है और आगे भी खाने-पिने से लेकर ईंधन की महंगाई दर भी धीरे धीरे काबू में आ सकती है.

जब नीलेश शाह से यह भी पुछा गया कि US फेड की ओर से दरों में बढ़ोतरी के फैसले का भारत पर कैसा असर रहने के आसार है तब इसके जवाब में नीलेश शाह ने बताया है कि दरों में बढ़ोतरी का असर भारतीय बाजारों पर लम्बी अवधि के लिए रहेगा क्योकि इस खबर को पहले से ही पचा लिया गया है. दरअसल यह हुआ है कि US फेड के द्वारा बहुत पहले से ही दरों में बढ़ोतरी के संकेत दिए जा चुके थे कि भारत को इन सब से किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं होगा लेकिन साथ ही यह भी कहा है कि यदि अमेरिका में दरें बढ़ाई जाती है तो इसका असर भारत पर भी एक छोटी अवधि के रूप में देखने को मिल सकता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -