पैरामेडिकल पदों पर निकली बंपर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन
पैरामेडिकल पदों पर निकली बंपर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन
Share:

कोरोना वायरस की अनियंत्रित रफ्तार को देखते हुए और अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी को देखते हुए इन दिनों मेडिकल स्टाफ की भर्तियां की जा रही है। इसी क्रम में म्युनिसिपल कॉरपोरेशन ऑफ ग्रेटर मुंबई ने कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, कुल 185 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। यह भर्ती फार्मासिस्ट तथा लैब टेक्नीशियन सहित अन्य पदों पर की जाएगी। म्युनिसिपल कॉरपोरेशन ऑफ ग्रेटर मुंबई, की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। ऐसे में जो भी कैंडिडेट्स इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वह आधिकारिक पोर्टल-portal.mcgm.gov.in पर पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम दिनांक 28 मई 2021 तय की गई है।

पदों का विवरण:
इस भर्ती के तहत कुल 185 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसमें लेबोरेटरी टेक्नीशियन के लिए 89 पद और फार्मासिस्ट के लिए 96 पद तय किए गए हैं। 

शैक्षणिक योग्यता:
इन पदों पर अलग-अलग योग्यताएं निर्धारित की गई है। इसमें लेबोरेटरी टेक्नीशियन के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से बीएससी की डिग्री होनी चाहिए। वही फार्मासिस्ट के पद पर अप्लाई करने वाले अभ्यर्थियों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से बी फार्मा की डिग्री होनी आवश्यक है। योग्यता की पूरी जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें।

आयु सीमा:
इन पदों पर अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स की आयु 18 साल से अधिक और 65 साल से कम होनी चाहिए। आयु की गणना फॉर्म रिलीज होने की दिनांक से तय की जाएगी। बता दें कि आरक्षण के दायरे में आने वाले कैंडिडेट्स को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

वेतनमान: 
इन पदों पर चयनित होने वाले कैंडिडेट्स को बोरेटरी टेक्नीशियन को 18,000 रुपए और फार्मासिस्ट को भी 18,000 रुपए सैलरी के तौर पर दिए जाएंगे।

मेडिकल ऑफिसर भर्ती के लिए इंटरव्यू की दिनांक हुई घोषित, इतने पदों पर होगी भर्तियां

रेलवे ने 10वीं पास के लिए निकाली बंपर भर्तियां, बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी

यहां 1430 पदों पर हो रही है सरकारी भर्ती, जल्द करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -