McDonald अब नहीं बेचेगा French Fry ! जानिए कंपनी को क्यों लेना पड़ा ये फैसला
McDonald अब नहीं बेचेगा French Fry ! जानिए कंपनी को क्यों लेना पड़ा ये फैसला
Share:

नई दिल्ली: मैकडोनल्ड अपने बर्गर (McDonald Berger) के कारण पूरी दुनिया में एक जाना माना नाम है। यही नहीं, मैकडोनल्ड के हर विज्ञापन में आपको उसका फ्रेंच फ्राई भी जरूर नज़र आ जाएंगे, जो हर कॉम्बो मील का हिस्सा है। किन्तु इन दिनों जापान में मैकडोनल्ड ने फ्रेंच फ्राई बेचने बंद कर दिए हैं। दरअसल, यह मैकडोनल्ड की मनमानी नहीं बल्कि मज़बूरी है, क्योंकि फ्रेंच फ्राई बनाने के लिए उसके पास आलू ही नहीं हैं।

कोरोना महामारी के कारण और कनाडा में आई बाढ़ की वजह से जापान में आलू का इम्पोर्ट बहुत ही कम हो गया है। इस कारण जापान में आलू की इतनी बड़ी किल्लत हो गई है कि मैकडोनाल्ड को आलू नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में कंपनी ने निर्णय लिया है कि 24 दिसंबर से 30 दिसंबर तक वहां केवल छोटे आकार के फ्रेंच फ्राई ही बेचे जाएंगे। ऐसा कंपनी ने इसलिए किया है ताकि अभी भी कस्टमर फ्रेंच फ्राई ऑर्डर कर सकें।

बता दें कि जापान में मैकडोनल्ड के 3,000 से ज्यादा रेस्टोरेंट हैं। कंपनी ने कहा है कि वह अमेरिका के पश्चिमी तट पर 29 पोर्ट पर 20 हजार डॉकवर्कर्स और टर्मिनल ऑपरेटरों और शिपिंग लाइनों के बीच एक लंबे विवाद के कारण कुछ समय के लिए केवल छोटे साइज के फ्रेंच फ्राई ही बेचेंगे। मैकडोनल्ड ने इस परेशानी के दौर में लगभग 1000 टन फ्रोजन फ्रेंच फ्राई इम्पोर्ट करने का भी फैसला किया है।

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव

बिकने जा रहा पेगासस, जानिए कौन है नया खरीददार!

शादी हो तो ऐसी! कार्ड का वजन 4 किलो तो कीमत हज़ारों में, खाने की एक प्लेट की कीमत उड़ा देगी होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -