केजरीवाल की मांग - मतपत्र से हो दिल्ली नगर निगम के चुनाव
केजरीवाल की मांग - मतपत्र से हो दिल्ली नगर निगम के चुनाव
Share:

नई दिल्ली : पुरानी कहावत है कि दूध का जला छांछ को भी फूंक कर पीता है. यही हाल इन दिनों आम आदमी पार्टी का है जिसे पंजाब और गोवा के विधान सभा चुनाव में हार का मुंह देखना पड़ा है.यूपी में भाजपा की प्रचंड जीत में ईवीएम में गड़बड़ी की आशंकाओं के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मतपत्र से दिल्ली नगर निगम (mcd) चुनाव कराने को लेकर मुख्य सचिव को पत्र लिखा है. पत्र में केजरीवाल ने मुख्य सचिव से दिल्ली चुनाव आयोग को मत पत्र से चुनाव कराने हेतु अनुरोध करने को कहा है.

बता दें कि आम आदमी पार्टी ने भी पंजाब में हार के बाद ईवीएस पर सवाल उठाए थे. बता दें कि ईवीएम में गड़बडियों से आशंकित केजरीवाल की दिल्ली सरकार नगर चुनावों में ईवीएम का जोखिम नहीं लेना चाहती और मत पत्र से चुनाव कराना चाहती है.आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह भी कह चुके हैं कि अगर उत्तर प्रदेश में नगर पालिका और नगर पंचायत के चुनाव मत पत्र से करवाए जा सकते हैं, तो दिल्ली में भी नगर निगम चुनाव मत पत्र से करवाए जा सकते हैं.

स्मरण रहे कि आम आदमी पार्टी से पहले यूपी चुनाव के नतीजों के बाद बीएसपी प्रमुख मायावती, अखिलेश यादव एवं दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन ने भी ईवीएम में गड़बड़ी के आरोप लगाए थे. कांग्रेस नेता अजय माकन ने ट्वीट कर कहा कि कई लोग ईवीएम से होने वाले चुनाव पर सवाल उठा रहे हैं. ऐसे में उन्होंने अरविंद केजरीवाल से अपील है कि वो निष्पक्ष और निर्विवाद चुनाव के लिए मतपत्र के जरिए चुनाव कराएं.

यह भी पढ़ें

EVM विवाद में कूदी कांग्रेस, की बैलेट पेपर से वोटिंग की मांग

MCD में आ गई AAP तो लंदन जैसा हो जाएगा दिल्ली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -