मैरीकॉम ने स्टार निशानेबाज अभिनव बिंद्रा को दी बॉक्सिंग से दूर रहने की नसीहत
मैरीकॉम ने स्टार निशानेबाज अभिनव बिंद्रा को दी बॉक्सिंग से दूर रहने की नसीहत
Share:

नई दिल्लीः भारत की दिग्गज महिला मुक्केबाज एम सी मैरीकॉम के सीधे चयन पर खड़ा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस मुद्दे पर निकहत जरीन का समर्थन करने वाले ओलिंपिक चैंपियन निशानेबाज अभिनव बिंद्रा पर मैरीकॉम ने पलटवार किया है। उन्होंने बिंद्रा से मुक्केबाजी में हस्तक्षेप नहीं करने की सलाह दी है। बिंद्रा ने जरीन की छह बार की विश्व चैंपियन मुक्केबाज के खिलाफ ट्रायल कराने की मांग का समर्थन किया था लेकिन ओलिंपिक कांस्य पदकधारी मैरीकॉम को यह बात पसंद नहीं आयी।

मैरीकॉम ने कहा, ‘बिंद्रा ओलिंपिक स्वर्ण पदक जीत चुके हैं लेकिन मैंने भी विश्व चैंपियनशिप में कई स्वर्ण पदक जीते हैं. मुक्केबाजी में हस्तक्षेप या दखल देना, उनका इससे कोई लेना देना नहीं है. मैं निशानेबाजी के बारे में बात नहीं करती इसलिये उनके लिये बेहतर यही होगा कि वह मुक्केबाजी पर चुप रहें. वह मुक्केबाजी के नियम नहीं जानते.’साथ ही उन्होंने कहा, ‘वह मुक्केबाजी के बारे में कुछ नहीं जानते. इसलिये बेहतर होगा कि चुप रहें. मुझे नहीं लगता कि अभिनव भी हर निशानेबाजी टूर्नामेंट से पहले ट्रायल्स के लिये जाते होंगे।

बिंद्रा और जरीन दोनों अलग अलग क्षमताओं में जेएसडब्ल्यू से जुड़े हुए हैं। बिंद्रा ने ट्वीट किया था, ‘मैरीकॉम का मैं पूरा सम्मान करता हूं लेकिन खिलाड़ी को अपने करियर में बार बार सबूत देने पड़ते हैं. यह सबूत कि हम आज भी कल की तरह खेल सकते हैं. कल से बेहतर और आने वाले कल से बेहतर. खेल में बीता हुआ कल मायने नहीं रखता है। हालांकि मैरीकॉम स्पष्ट कर चुकी हैं कि उन्हें ट्रायल देने में कोई परेशानी नहीं है। 

ओलिंपिक क्वालिफायर के लिए महिला और पुरूष टीमों का ऐलान, इन्हें मिली कमान

निकहत जरीन की शिकायत पर खेल मंत्री ने दिया यह जवाब

रोनाल्डो क्लब से नहीं बल्कि सोशल मीडिया से करते हैं मोटी कमाई, जानें कैसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -