रोनाल्डो क्लब से नहीं बल्कि सोशल मीडिया से करते हैं मोटी कमाई, जानें कैसे
रोनाल्डो क्लब से नहीं बल्कि सोशल मीडिया से करते हैं मोटी कमाई, जानें कैसे
Share:

नई दिल्लीः दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो विश्व के सबसे अमीर खिलाड़ियों में शुमार हैं। . युवेंट्स के इस स्टार खिलाड़ी के प्रशंसक विश्व भर में फैले हुए हैं। जिसका सबूत उनके सोशल मीडिया पर देखने को मिलता है. रोनाल्डो इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फोलो किए जाने वाले शख्स है. इंस्टाग्रामपर उनके 186 मिलियन फॉलोअर हैं, वहीं ट्विटर पर 80.6 मिलियन फॉलोअर हैं. सोशल मीडिया से रोनाल्डो की कमाई के आंकड़े भी हैरान करने वाले हैं।

होप्पर एचक्यू की स्टडी के मुताबिक रोनाल्डो युवेंट्स से खेलते हुए जितने पैसे कमाते हैं वह उससे ज्यादा इंस्टाग्राम से कमाते हैं. स्टडी के अनुसार बीते साल उन्होंने 49 स्पॉन्सर पोस्ट से 47.8 मिलियन यानी 340 करोड़ रुपए कमाए हैं। रोनाल्डो को हर स्पॉन्सर पोस्ट के लिए लगभग 6.9 करोड़ रुपए मिलते हैं. इंस्टाग्राम से कमाई के मामले में वह टॉप स्थान पर है. वहीं युवेंट्स के साथ हुए उनके करार के मुताबिक उन्हें हर साल 34 मिलियन डॉलर यानि 242 करोड़ रुपए मिलते हैं।

मैदान पर रोनाल्डो के सबसे बड़े प्रतिद्वंदी लियोनेल मेसी इस मामले में उनसे काफी पीछे हैं. मेसी की इंस्टाग्राम से कमाई रोनाल्डो के मुकाबले आधे से भी कम है. मेसी ने बीते साल इंस्टाग्राम से 36 पेड पोस्ट से लगभग 23.3 मिलियन यानी 165 करोड़ रुपए कमाए हैं. रोनाल्डो इस मामले में कायली जेनर, सेलेना गॉमेज और एमिली राताजकोवस्की जैसे सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाली सेलिब्रिटी से आगे हैं. स्टडी कराने वाले हॉपर एचक्यू के मार्केटिंग एक्जक्यूटिव निकोला कोनिन ने बताया कि रोनाल्डो इंस्टाग्राम स्टार है इसी कारण कंपनियां पेड पोस्ट के लिए करोड़ो खर्च करने को तैयार हैं क्योंकि वह जानते हैं कि रोनाल्डो की पहुंच दुनिया भर में हैं।

गेहूं की बोरियां उठाकर वेटलिफ्टिंग करने वाली इस खिलाड़ी ने जीता स्वर्ण पदक

निखत जरीन के समर्थन में उतरा यह दिग्गज निशानेबाज, कही यह बात

आइओए चीफ नरिंदर बत्रा ने अंतरराष्ट्रीय जिम्नास्टिक महासंघ को लिखा खत, लगाया यह आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -