मेवेदर से छिना 'फाइट ऑफ द सेन्चुरी' का खिताब,1260 करोड भी लौटाने होंगे
मेवेदर से छिना 'फाइट ऑफ द सेन्चुरी' का खिताब,1260 करोड भी लौटाने होंगे
Share:

मियामी : दुनिया के सबसे कमाऊ एथलीट फ्लॉयड मेवेदर को वर्ल्ड बॉक्सिंग ऑर्गनाइजेशन (WBO) ने बड़ा झटका दिया है रूल्स तोडने की वजह से फ्लॉयड मेवेदर से फाइट ऑफ द सेन्चुरी में जीता गया वेल्टरवेट कैटेगरी के वर्ल्ड चैंपियन का खिताब छीन लिया है. और उन्हें इसके साथ 200 मिलियन डॉलर ( करीब 1260 करोड रूपए) देने होंगे. गौरतलब है कि 2 मई को फिलिपींस के बॉक्सर मैनी पकयाऊ को 12 राउंड तक चले मुकाबले में हराकर उन्होंने वेल्टरवेट कैटेगरी में वर्ल्ड चैम्पियन का खिताब जीता था.

इस जीत के बाद मेवेदर को 220 मिलियन डॉलर मिले थे. इस मुकाबले को फाइट ऑफ द सेन्चुरी कहा गया था. WBO खिताब वापस लेने का कारण बताते हुए कहा कि फ्लॉयड मेवेदर ने हमारे नियमों का पालन नहीं किया. वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने वाला कोई भी बॉक्सर एक से अधिक कैटेगरी में फाइट नहीं कर सकता, लेकिन मेवेदर के नाम वेल्टरवेट के अलावा 2 अन्य जूनियर स्तर पर मिडलवेट कैटेगरी में जीते गए खिताब भी हैं. ऎसे में उन्हें ये खिताब नहीं दिया जा सकता था.

उन्होंने बताया की हमने मेवेदर को वेट कैटेगरी चुनने के लिए 2 महीने का समय दिया था, जो शुक्रवार को खत्म हो गई थी. अब बॉक्सिंग एसोसिएशन ने उन्हें वेट क्लास चुनने के लिए और 10 दिन का वक्त दिया है वे इसी कैटेगरी में आगे फाइट लड सकते हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -