आज लखनऊ में सादगी से मनेगा मायावती का जन्मदिन
आज लखनऊ में सादगी से मनेगा मायावती का जन्मदिन
Share:

लखनऊ : आज बसपा प्रमुख मायावती का जन्मदिन है. आज मायावती 61 वर्ष की हो गई हैं. 2010 में अपने जन्मदिन पर करोडों रुपये की माला पहनने से सुर्खियों में आई मायावती इस बार सादे तरीके से लखनऊ में अपना जन्मदिन मनाएंगी. अपने जन्मदिन के मौके पर मायावती सादे आयोजन में बीएसपी पर एक ब्लूबुक भी लॉन्च करेंगी.

गौरतलब है कि प्रति वर्ष मायावती अपना जन्मदिन 'जन-कल्याण दिवस' के रूप में मनाती हैं, लेकिन इस बार आचार संहिता लगी होने की वजह से उन्होंने अपने जन्मदिन समारोह से उत्तर प्रदेश, पंजाब और उत्तराखंड को अलग रखा है. इस मौके पर वह कोई घोषणा भी नहीं करेंगी. रविवार को अपने जन्मदिन के अवसर पर मायावती का कुछ करीबी लोगों से मिलने के अलावा प्रेसवार्ता करेंगी जिसमें वह जनहित के कुछ मुद्दों और आगामी विधानसभा चुनाव पर विचार रखेंगी.

उल्लेखनीय है कि मायावती वर्ष 1995 में पहली बार मायावती मुख्यमंत्री बनीं और तब से अब तक 4 बार यूपी की मुख्यमंत्री रह चुकी हैं. राजनीति में आने से पहले वह एक शिक्षक थीं और आईएएस की तैयारी कर रही थीं. उन्हें कांशीराम राजनीति में लाए थे. बीएसपी में आने के बाद मायावती का पार्टी में रूतबा बढ़ता ही गया. चार बार यूपी का सीएम रहने के बाद अब पांचवी बार अपने दम पर उत्तर प्रदेश विधानसभा का किला फतह करने मेंअपना जोर लगा रही हैं.

मायावती के भाई पर फर्जी कंपनियां चलाकर करोड़ों की हेरफेर का आरोप

मायावती का कहना - बसपा अपने दम पर सरकार बनाएगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -