भाजपा पर मायावती का आरोप, कहा पहले चरण के मतदान में की गड़बड़ी...

भाजपा पर मायावती का आरोप, कहा पहले चरण के मतदान में की गड़बड़ी...

लखनऊ: 2019 लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण का मतदान गुरुवार (11 अप्रैल) शाम को संपन्न हो चुका है। उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों 63।69 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है। मतदान संपन्न होने के बाद शुक्रवार (12 अप्रैल) को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमला बोलते हुए पहले चरण के मतदान में गड़बड़ी का आरोप लगाया है।

मायावती ने ट्वीट करते हुए कहा है कि 'सत्ताधारी बीजेपी को इस लोकसभा चुनाव में आमजनता द्वारा बुरी तरह से नकारे जाने का ही परिणाम है कि अब
* बीजेपी वोट से नहीं बल्कि नोटों से
* ईवीएम की धांधली से
* पुलिस/प्रशासन तंत्र के दुरुपयोग सेे
* ईवीएम में चुनाव कर्मचारियों से ही बटन दबवाकर आदि धांधलियों से चुनाव जीतना चाहती है।'

इसके अलावा एक अन्य ट्वीट में उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम मायवती ने कहा है कि 'यदि देश केे लोकतंत्र में आमजनता की आस्था को बचाये रखना है तो फिर चुनाव आयोग की यह संवैधानिक जिम्मेदारी बनती है कि वह इन बातों को गंभीरतापूर्वक संज्ञान ले और तत्काल आवश्यक उपाय करे ताकि अगले सभी चरण के चुनाव स्वतंत्र व निष्पक्ष हो सके।' आपको बता दें कि मायावती ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर शिकायत की थी कि राज्य में कई मतदान केंद्रों पर दलित मतदाताओं को वोट करने से रोका जा रहा है, इसके साथ ही मायावती ने इस मामले में तत्काल कार्यवाही करने की भी मांग की थी।

खबरें और भी:-

लोकसभा चुनाव: राहुल की जनसभा से पहले ही गिर गया मंच, मचा हड़कंप

लोकसभा चुनाव: इस गाँव ने किया मतदान का बहिष्कार, जनप्रतिनिधियों से हैं नाराज़

फिर संदेह के घेरे में आया राजनितिक दलों को मिलने वाला चंदा, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज