स्विस बैंक में भारतीयों का धन बढ़ा, मायावती ने मोदी सरकार पर साधा निशाना
स्विस बैंक में भारतीयों का धन बढ़ा, मायावती ने मोदी सरकार पर साधा निशाना
Share:

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो और पूर्व सीएम मायावती ने स्विट्ज़रलैंड बैंक में देश के धन्नासेठों के जमा पैसे को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। मायावती ने शुक्रवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा है कि 'भारतीय पूंजीपतियों व धन्नासेठों की स्विटजरलैण्ड के बैंकों में जमा धन 14 वर्ष के रिकार्ड स्तर पर 3.83 बिलियन फ्रैंक पहुंचने की खबर चर्चाओं में है। जिस पर गरीबी, महंगाई व बेरोजगारी आदि के अभूतपूर्व संकट से जूझ रहे देश के लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि वे कैसे खुश हों?'

बता दें कि भारत के लोगों का स्विट्जरलैंड के बैंकों में 50 फीसद बढ़कर 14 वर्षों के उच्चतम स्तर 3.83 अरब स्विस फ्रैंक पर पहुंच गया है। स्विट्जरलैंड के केंद्रीय बैंक के जारी किए गए वार्षिक आंकड़ों के मुताबिक, स्विस बैंकों में भारतीयों का पैसा पहले के मुकाबले काफी बढ़ा है। पहले 2020 के आखिर तक स्विट्जरलैंड के बैंकों में भारतीयों का धन 2.55 अरब स्विस फ्रैंक थी। 

वार्षिक आंकड़ों के मुताबिक, स्विट्जरलैंड के बैंकों पर 2021 के आखिर तक भारतीय ग्राहकों की कुल देनदारी 383.19 करोड़ स्विस फ्रैंक थी। इसमें से 60.20 करोड़ फ्रैंक कस्टमर्स की जमा राशि के रूप में हैं। 122.5 करोड़ स्विस फ्रैंक अन्य बैंकों के माध्यम से रखे गए हैं और 30 लाख फ्रैंक ट्रस्ट आदि के माध्यम से हैं।

अस्पताल में भर्ती हुईं सोनिया गांधी, लोग बोले - ED का नोटिस मिलते ही बीमारी लग गई ?

किसानों का फ़र्टिलाइज़र डकार गए अग्रसेन गहलोत ? CM अशोक गहलोत के भाई के घर CBI की रेड

'एक सैनिक के लिए 4 साल...', अग्निपथ योजना पर कैप्टन अमरिंदर ने दिया बड़ा बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -