अयोध्या फैसले पर दिग्विजय सिंह का सवाल, कहा- अब क्या बाबरी के दोषियों को सजा मिलेगी ?

अयोध्या फैसले पर दिग्विजय सिंह का सवाल, कहा- अब क्या बाबरी के दोषियों को सजा मिलेगी ?

भोपाल: सर्वोच्च न्यायालय के द्वारा अयोध्या के रामजन्मभूमि और बाबरी मस्जिद विवाद पर फैसला दिए जाने के बाद सियासी दलों और नेताओं की प्रतिक्रिया आ रही है. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भी ट्वीट करते हुए शीर्ष अदालत के फैसले का स्वागत किया है, किन्तु उन्होंने इसी के साथ एक सवाल भी पूछा है. दिग्विजय ने लिखा कि सुप्रीम कोर्ट ने बाबरी मस्जिद तोड़े जाने को गैरकानूनी कहा है, ऐसे में क्या अब दोषियों को सजा मिल पाएगी?

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा कि, ‘राम जन्मभूमि के फैसला का सभी ने सम्मान किया हम आभारी हैं. कांग्रेस ने हमेशा से यही कहा था प्रत्येक विवाद का हल संविधान द्वारा स्थापित कानून व नियमों के दायरे में ही खोजना चाहिए. विध्वंस और हिंसा का रास्ता किसी के हित में नहीं है. दिग्विजय ने अगले ट्वीट में लिखा कि, ‘माननीय उच्चतम न्यायालय ने रामजन्म भूमि फैसले में बाबरी मस्जिद को तोड़ने के कृत्य को ग़ैर क़ानूनी अपराध माना है. क्या दोषियों को सजा मिल पाएगी? देखते हैं, 27 साल हो गए.’

वहीं एक अन्य ट्वीट में दिग्विजय सिंह ने कहा है कि 'राम जन्म भूमि के निर्णय का सभी ने सम्मान किया हम आभारी हैं। कॉंग्रेस ने हमेशा से यही कहा था हर विवाद का हल संविधान द्वारा स्थापित क़ानून व नियमों के दायरे में ही खोजना चाहिये।  विध्वंस और हिंसा का रास्ता किसी के हित में नहीं है।' दिग्विजय सिंह से पहले कांग्रेस की तरफ से भी अयोध्या मामले पर टिप्पणी दी गई था. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सर्वोच्च अदालत के फैसले का स्वागत किया था और लोगों से फैसले को शांतिपूर्ण स्वीकारने की अपील की थी. 

RBI के डिप्टी गवर्नर की पद के लिए पात्रा का नाम आगे, 3 अर्थशास्त्री और IAS अफसर भी रेस में शामिल

दिल्ली में फिर 73 रुपए लीटर से ऊपर पहुंचा पेट्रोल, डीजल के दाम स्थिर

चाइनीज बैंक ने अनिल अम्बानी पर किया केस, नहीं चुकाया है 47 हजार करोड़ का कर्ज