सभी आठ सीटों पर उपचुनाव लड़ेगी बसपा: मायावती

सभी आठ सीटों पर उपचुनाव लड़ेगी बसपा: मायावती

लखनऊ: बसपा ने उत्तर प्रदेश में विधानसभा की सभी आठ सीटों पर उपचुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। इसके लिए प्रभारियों की घोषणा शीघ्र की जाएगी, जिसका ऐलान पार्टी अध्यक्ष मायावती के आदेश पर सेक्टर इंचार्ज करेंगे। आपको बता दें कि राज्य में आठ विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं जिसकी तैयारी में सभी दल लगे हुए हैं, किन्तु मौजूदा स्थिति में मुख्य तौर पर बीजेपी तथा समाजवादी पार्टी की प्रतिष्ठा दांव पर है।

वही कांग्रेस एवं बहुजन समाज पार्टी के लिए इन उपचुनावों में खोने को अधिक कुछ नहीं है। बहुजन समाज पार्टी को अगर कहीं सफलता मिल जाती है तथा कांग्रेस दमदार प्रदर्शन करने में सफल हो जाती है तो इन्हें 2022 के इलेक्शन की तैयारी के लिए बीजेपी विरोधी दलों के मध्य अपनी हैसियत बताने का आधार प्राप्त हो जाएगा। वही बीजेपी ने अपने कब्जे वाली छह सीटों पर चुनावी मंथन आरम्भ करने के साथ-साथ संगठन से लेकर गवर्मेंट के कुछ प्रमुख चेहरों को इन सीटों पर बतौर इंचार्ज कमल खिलाने की जिम्मेदारी देने का निर्णय किया है। 

साथ ही इनकी शीघ्र ही तैनाती हो जाएगी। समाजवादी पार्टी के कब्जे वाली मल्हनी तथा स्वार सीट पर विशेष मंथन हो रहा है। वही पार्टी के रणनीतिकार दोनों सीटों पर ऐसे चेहरों को उतारना चाहते हैं जो क्षेत्रीय समीकरणों में अपनी पकड़ एवं पहुंच के माध्यम से वोट बढ़ाकर जीत के आंकड़े तक पहुंच सकें। बीते दिनों निषाद पार्टी के प्रेसिडेंट संजय निषाद 2017 में मल्हनी में समाजवादी पार्टी को कड़ी टक्कर देने वाले धनंजय सिंह को लेकर बीजेपी के प्रमुख नेता से मिले थे। वही अब सियासी हलचल काफी तेज हो गई है।

कोरोना की चपेट में आए येदियुरप्पा सरकार के दो मंत्री

लड़ाकू विमानों ने सैन्य लक्ष्य पर हवाई हमले के साथ दिया जवाब

केरल अभिनेता के केस में हुआ बड़ा खुलासा, सामने आई ये बात