'SC-ST का आरक्षण ख़त्म करना चाहती है सपा..', अखिलेश यादव की पार्टी पर मायावती का गंभीर आरोप
'SC-ST का आरक्षण ख़त्म करना चाहती है सपा..', अखिलेश यादव की पार्टी पर मायावती का गंभीर आरोप
Share:

लखनऊ: बसपा अध्यक्ष मायावती ने मेरठ में एक चुनावी रैली में बोलते हुए सपा पर कथित तौर पर आरक्षण का विरोध करके अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित जनजाति (एसटी) समुदायों के हितों को कमजोर करने का आरोप लगाया। मायावती ने INDIA गठबंधन में शामिल सपा पर निशाना साधते हुए दावा किया कि उन्होंने दलितों और आदिवासियों के लिए सरकारी नौकरी आरक्षण को पूरा करने में बाधा डाली। उन्होंने उत्तर प्रदेश में सपा के कार्यकाल के दौरान पदोन्नति में आरक्षण को खत्म करने का हवाला देते हुए मतदाताओं को सपा का समर्थन करने के खिलाफ चेतावनी देते हुए कहा कि वे एससी-एसटी श्रेणियों के लिए आरक्षण को खत्म करने के लिए काम कर रहे हैं।

पदोन्नति में प्रभावी आरक्षण सुनिश्चित करने के लिए राज्यसभा में पेश किए गए विधेयक का विरोध करने के लिए मायावती ने सपा की आलोचना की और आरोप लगाया कि सपा सांसदों ने संसद में विधेयक को फाड़ दिया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि सपा का समर्थन करना उत्पीड़ित दलितों के हितों के लिए हानिकारक होगा। इसके अतिरिक्त, मायावती ने विशेष रूप से पश्चिमी क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करते हुए उत्तर प्रदेश को विभाजित करके एक अलग राज्य बनाने का अपना वादा दोहराया। उन्होंने दर्शकों को राज्य को पूर्वांचल, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और बुंदेलखंड में विभाजित करने के अपनी सरकार के प्रस्ताव की याद दिलाई, और इस बात पर जोर दिया कि सत्ता में आने पर बसपा इस वादे को पूरा करेगी।

इसके अलावा, मायावती ने मतदाताओं से दूसरे चरण के तहत 26 अप्रैल को होने वाले मेरठ लोकसभा सीट चुनाव में बसपा उम्मीदवार देवव्रत कुमार त्यागी को चुनने का आग्रह किया। बसपा प्रमुख ने एससी-एसटी समुदायों की चिंताओं को दूर करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई और उनके हितों की रक्षा के लिए बसपा उम्मीदवारों को समर्थन देने के महत्व पर जोर दिया।

'बिहार की प्रगति और समृद्धि की यात्रा जारी रहे, इसलिए NDA को वोट दें..', जनता से नितीश कुमार की अपील

अलीगढ़ रैली में अखिलेश यादव ने भाजपा को जमकर घेरा, लगाए कई गंभीर आरोप

कांग्रेस ने सभी मुस्लिमों को पिछड़े वर्ग की सूची में डाला, देगी आरक्षण, भड़का पिछड़ा आयोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -