'तो गिर जाएगी शाहबाज़ सरकार..', जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम के मौलाना फजलुर रहमान ने दी चेतावनी
'तो गिर जाएगी शाहबाज़ सरकार..', जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम के मौलाना फजलुर रहमान ने दी चेतावनी
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ गठबंधन के भविष्य के बारे में चिंता व्यक्त करते हुए जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (जेयूआई-एफ) के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने कहा कि अगर लोग सड़कों पर उतर आए तो नई सरकार गिर सकती है। जियो न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, फजलुर रहमान बुधवार को जियो न्यूज के कार्यक्रम 'आज शाहजेब खानजादा के साथ' में आए और उन्होंने कहा, ''आगे चुनौतियां बहुत ज्यादा हैं और यह सरकार उन्हें संबोधित नहीं कर पाएगी। आखिरकार, राजनेता सभी विफलताओं की जिम्मेदारी स्वयं उठानी होगी।"

फजलुर रहमान ने उन संस्थानों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने की अपनी पार्टी की मंशा भी व्यक्त की, जिन्होंने कथित तौर पर चुनाव प्रक्रिया में हेरफेर किया और इसे एक 'खेल' में बदल दिया। इससे पहले, उन्होंने नेशनल असेंबली और प्रांतीय असेंबली सीटों पर उपचुनावों के बहिष्कार के फैसले की घोषणा करते हुए कहा कि आम चुनावों में कथित धांधली के खिलाफ 25 अप्रैल को रमजान के बाद बलूचिस्तान से एक आंदोलन शुरू किया जाएगा। जियो न्यूज से बात करते हुए, उन्होंने अपना रुख दोहराया कि 2024 के आम चुनावों में धांधली हुई थी और परिणामों को बदलने के लिए जिम्मेदार ताकत को जिम्मेदार ठहराया।

खैबर पख्तूनख्वा में चुनाव परिणामों पर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की चिंताओं के बारे में, मौलाना रहमान ने स्पष्ट किया कि पीटीआई के साथ उनके मुद्दे वैचारिक थे और चुनाव से संबंधित नहीं थे। हालांकि उनकी पार्टी ने अभी तक पीटीआई के साथ सहयोग करने का फैसला नहीं किया है, लेकिन उन्होंने इसे एक सकारात्मक विकास मानते हुए पीटीआई के रवैये में बदलाव को स्वीकार किया। उन्होंने पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) सुप्रीमो नवाज शरीफ के साथ अपनी मुलाकात का भी जिक्र किया, जहां उन्होंने नवाज शरीफ को "नए नीली आंखों वाले लड़के" के रूप में अपने विचार से अवगत कराया।

इस बीच, द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के अनुसार, पीटीआई के संस्थापक इमरान खान ने कहा कि मौजूदा शहबाज शरीफ सरकार चार से पांच महीने से ज्यादा नहीं चलेगी। रावलपिंडी की अदियाला जेल से बोलते हुए, इमरान खान ने संघीय मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होने के लिए पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) की आलोचना की, इसे सत्तारूढ़ गठबंधन में विश्वास की कमी के रूप में व्याख्या की। उन्होंने प्रतिष्ठान, कार्यवाहक सरकार और चुनाव आयोग की एकता के बारे में भी चिंता जताई और सुझाव दिया कि सब कुछ झूठ पर आधारित था।

आंध्र में जगन सरकार के खिलाफ भाजपा ने छेड़ा अभियान, पुरंदेश्वरी बोलीं- ये विनाशकारी शासन

'दुनिया भारत से सीख सकती है..', पीएम मोदी के साथ बैठक के बाद बोले बिल गेट्स

'दूसरों को डरना-धमकाना कांग्रेस की पुरानी संस्कृति..', CJI को 600 वकीलों के पत्र पर बोले पीएम मोदी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -