समान नागरिक संहिता पर मौलाना ने मुस्लिम समुदाय से की यह अपील, वायरल हो रहा Video
समान नागरिक संहिता पर मौलाना ने मुस्लिम समुदाय से की यह अपील, वायरल हो रहा Video
Share:

लखनऊ: एक देश एक कानून के उद्देश्य से लाइ जा रही समान नागरिक संहिता (UCC) पर इस समय चर्चा जोरों पर है. विधि आयोग ने यूनिफॉर्मिटी पर देश की सलाह मांगी है. पीएम नरेंद्र मोदी ने भी मंच से इसकी पुरजोर वकालत की. कुछ मुस्लिमों को इसका विरोध करते भी देखा गया. आधिकारिक तौर पर किसी मुस्लिम संगठन ने इसका विरोध तो नहीं किया है, मगर मीडिया से बातचीत में कुछ लोगों ने अपनी राय जरूर रखी है. इस बीच सोशल मीडिया पर एक मौलाना का वीडियो तेजी जमकर वायरल हो रहा है.  

 

दरअसल, वीडियो में मौलाना मुस्लिम समुदाय से पूछ रहे हैं कि आखिर आप UCC के विरोध में आगे क्यों आ रहे हैं? मौलाना ने कहा किसी चीज पर अपनी राय देने के लिए सबसे पहले तो उस चीज का सामने होना आवश्यक है. जैसे, विधि आयोग की ओर से UCC पर कोई ब्लू प्रिंट तैयार नहीं किया गया है. इस पर कोई प्रस्ताव अभी तक पेश नहीं किया गया है. आयोग ने 14 जुलाई तक देश की जनता से राय मांगी है, जिसके बाद प्रस्ताव तैयार किया जाएगा. मौलाना ने कहा कि अभी तो ये भी पता नहीं है कि UCC आखिर कैसा होगा. 

वीडियो में मौलाना ने आगे कहा] कि UCC बेमकसद की बात शुरू की गई और तमाम तबके को चिंता में डाल दिया गया. मुस्लिम समाज से मौलाना कहते हैं कि आप इतमिनान रहिए. मुतमइन रहिए. आप अपनी राय देने में जल्दबाजी मत करिए. अपने आपको मजबूत रखिए. घबराइए नहीं. इसमें डरने की कोई बात नहीं. आप इतमिनान से अपनी जगह पर रहिए. समय आएगा तब देखा जाएगा. पहते तो यह देखा जाएगा कि वह (सरकार) क्या करते हैं. विभिन्न धर्मों में भी कई ट्रेडिशन हैं. पहले यह तो देखा जाए कि वो (सरकार) सभी को कैसे एक करते हैं.

मौलाना की दलील है कि विरासत का कानून जिस तरह से मुस्लिमों में है. उसी प्रकार हिंदू समुदाय का अपना कानून है. बौद्ध धर्म, इसाई धर्म, पारसियों का अपना कानून है। जब इस मसले पर कुछ स्पष्ट हो जाएगा, तब हम इसपर प्रतिक्रिया देंगे. हमलोग तब इस सिलसिले में सोचेंगे. यह कोई जनमत संग्रह नहीं है कि हर कोई अपनी राय दे आए. 12.15 मिनट की वीडियो क्लिप में मौलाना कह रहे हैं कि यह भी समझना आवश्यक है कि जो लोग ये काम कर रहे हैं वो देश के लिए काफी ईमानदार नहीं हैं. ईमानदारी और सच्चाई के साथ ये काम नहीं हो रहा. आजकल देश में जो भी काम किया जाता है वो सियासी लाभ के लिए किया जाता है.

VIDEO! अचानक नेशनल हाइवे पर आ गिरा पत्थर, 3 सेकेंड में चकनाचूर हो गई गाड़ियां

नाबालिग रेप पीड़िताओं का सहारा बनेगी केंद्र सरकार, स्मृति ईरानी ने दी 'निर्भया योजना' की जानकारी

'मोदी ने देश को लूटा, वो इस्तीफा दें, तेजस्वी क्यों देंगे..', भाई का बचाव में उतरे तेजप्रताप यादव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -