यूएस ओपन के सेमीफाइनल ने पहुंचे मैटियो बेरेटिनी
यूएस ओपन के सेमीफाइनल ने पहुंचे मैटियो बेरेटिनी
Share:

ऐसे समय में जबकि यूएस ओपन व फ्रेंच ओपन के आयोजन को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है तब दक्षिण फ्रांस में शनिवार से एक नए टेनिस टूर्नामेंट प्रारम्भ किया जाएगा, जिसमें शीर्ष 10 में शामिल चार खिलाड़ी भी भाग लेंगे. इस टूर्नामेंट का नाम अल्टीमेट टेनिस शोडाउन (यूटीएस) है जिसमें स्टेफेनोस सिटिसिपास व यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले मैटियो बेरेटिनी भी भाग लेंगे.

इसके सह निर्माणकर्ता पैट्रिक मोरातोग्लो का मानना है कि इससे युवा दर्शकों को खिलाड़ियों को भावनाओं को समझने का मौका मिलेगा, जिससे टेनिस के प्रति लोगों को नजरिया बदल सकता है. मोरातोग्लो ने कहा, ''मैं चाहता हूं कि प्रशंसकों को खिलाड़ियों की भावनाओं को बेहतर ढंग से समझने से लाभ मिले विशेषकर न्यायालय में जहां आचार संहिता इसमें सबसे बड़ी बाधा रहती है.'' आयोजकों के अनुसार इस टूर्नामेंट में खिलाड़ी पांच हफ्ते तक सप्ताहांत में राउंड रोबिन आधार पर मैच खेलेंगे. मैचों का सीधा प्रसारण किया जाएगा व इसके लिए खिलाड़ियों की वार्ता व रिएक्शन को जानने के लिये न्यायालय के हर क्षेत्र में कई स्क्रीन, कैमरा व स्पीकर लगाए जाएंगे.

उन्होंने कहा, ''इससे दर्शकों को खेल के हर पहलू से जुड़ने का मौका मिलेगा.'' सेरेना विलियम्स जैसी खिलाड़ी के कोच रह चुके मोरातोग्लो ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अलेक्सी पोपिरिन के साथ मिलकर यूटीएस की स्थापना की है. पोपिरिन भी इस टूर्नामेंट में खेलेंगे. यूटीएस ने कहा, ''खिलाड़ी अपने प्रशंसकों से भी वार्ता करेंगे तथा उनके व कोचों के बीच होने वाली वार्ता को भी साझा करेंगे.'' बता दें कि दुनिया मे कोरोना वायरस (कोविड 19) की महामारी से संक्रमित लोगों की संख्या 70 लाख से अधिक हो गयी है जबकि इसके संक्रमण से अब तक चार लाख से अधिक लोगों की मृत्यु हो गई है. अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केंद्र (सीएसएसई) के ताजा आंकड़ों के मुताबिक कोरोना वायरस से संसार भर में अब तक 70,07,948 लोग संक्रमित हुए हैं तथा 4,02,709 लोगों की मौत हो चुकी है.

उन्मुक्त चंद बोले- 'जो हो सकता था, उसके बारे में बात करने...'

टिम ब्रेसनन का बड़ा बयान, कहा- मिली थी मुझे जान से मारने की धमकी

यदि टी-20 हुआ स्थगित तो Ind vs Aus T20 सीरीज का कोई मतलब नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -