INDVSAUS: इंदौर में भारत का शानदार रिकॉर्ड​
INDVSAUS: इंदौर में भारत का शानदार रिकॉर्ड​
Share:

इंदौर- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की श्रृंखला का तीसरा मैच इंदौर में आज (24 सितम्बर) खेला जायेगा. श्रीलंकाई टीम को उनके घर में पीटकर आई भारतीय टीम को उम्मीद थी कि ऑस्ट्रेलियाई टीम से कड़ी टक्कर मिलेगी. लेकिन कंगारू टीम टक्कर देना तो दूर, अपनी हार भी नहीं बचा पा रही है. शुरू के दो मैच उस मैदान पर खेले गए जहां पर ऑस्ट्रेलिया आज तक नहीं हारी थी. चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया ने 4 वनडे मुकाबले खेले थे और चारों में ही जीत दर्ज की थी. जबकि कोलकाता के ईडन गार्डन में उन्होंने दो मुकाबले खेले थे और दोनों में ही जीत हासिल की थी. यही नहीं कोलकाता के ईडन गार्डन में ही ऑस्ट्रेलिया टीम पहली बार विश्व विजेता बनी थी. उसके बावजूद भी भारतीय टीम को टक्कर देने में नाकाम रही है.

अब तीसरा मैच वहां होने जा रहा है जहां भारतीय टीम आज तक नहीं हारी है. इंदौर के होलकर स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा मुकाबला खेला जाएगा. 2006 में इस स्टेडियम में भारतीय टीम ने पहला मुकाबला इंग्लैंड के साथ खेला था. भारत ने इस मैच को जीतकर मैदान का जीत के साथ उद्घाटन किया था. उसके बाद खेले गए तीन मुकाबलों में भारत ने कोई मैच नहीं गंवाया. इस मैदान पर भारतीय टीम ने दो बार इंग्लैंड, एक बार वेस्टइंडीज और एक बार साउथ अफ्रीका को हराया है.

यही नहीं होलकर स्टेडियम वही मैदान है जहां वीरेंद्र सहवाग ने कैरेबियाई टीम के खिलाफ 219 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल सचिन का रिकॉर्ड तोड़ दिया था. इन रिकॉर्ड को जान ऑस्ट्रेलियाई खेमे में खलबली मच गई होगी. अब देखना होगा कि क्या भारतीय​ टीम इंदौर में भी अपने विजय रथ को जारी रख पाती है या ऑस्ट्रेलियाई टीम तीसरा मैच जीत सीरीज में बने रह पाएगी.

तीसरे वनडे में वापसी कर रहा है ऑस्ट्रेलिया का ये बल्लेबाज

जॉन सीना ने अपने रेटायर्मेंट को लेकर दिया बड़ा बयान

दलीप ट्राफी के फाइनल में इंडिया रेड भिड़ेगी इंडिया ब्लू से

इंदौर वनडे: होल्कर के पिच क्यूरेटर का दावा, स्पिनरों को मिलेगा खास टर्न

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -