मैच की सुरक्षा बनी पुलिस के लिए चुनौती
मैच की सुरक्षा बनी पुलिस के लिए चुनौती
Share:

इंदौर : इंदौर मे आगामी दिनो मे होने वाले भारत औऱ न्यूजीलेंड की बीच होने जा रहे क्रिकेट टैस्ट मैंच को लेकर उत्साह देखा जा रहा है. क्रिकेट मैच के लिए भारत और न्यूजीलैंड की टीम इंदौर भी पहुच चुकी है. बताया जा रहा है की गुरूवार से दोनों टीम स्टेडियम में मैच को लेकर अपना अभ्यास शुरू करेगी, वही क्रिकेट मैच को लेकर शहर औऱ दोनो देशो के खिलाडियो की सुरक्षा व्यवस्था इंदौर पुलिस के लिए चुनौती बन गई है.

पुलिस विभाग ने जिला पुलिस बल सहित अन्य सुरक्षा एजेसियो की मदद से मैच के दिनो मे शहर की सुरक्षा व्यवस्था की पुरा प्लान तैयार कर लिया है. हालाकि मैच के साथ साथ शहर में कई जगहों पर गरबा और अन्य कई धार्मिक कार्यक्रम भी आयोजीत होना है, इसलिए मैच की सुरक्षा पुलिस के लिए चुनौती का विषय बन गया है. मैच के दौरान शहर में कई जगहों पर गरबा आयोजीत हो रहा है वही दशहरा भी मैच के दौरान आ रहा है. पुलिस के मुताबिक 8 अक्टूबर से पांच दिनो तक भारत औऱ न्यूजीलेंड के बीच होने वाले टेस्ट मैच के लिए न सिर्फ पुलिस बस बल्कि अन्य सुरक्षा एजेंसियो की मदद से सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी की गई है. पुलिस की माने तो ट्राफिक विभाग ने मैच के दिनो मे लिए अलग से ट्राफिक प्लान तैयार किया है.

हालांकी की ट्राफिक के इस प्लान का उद्देश्य महज ट्राफिक डाईवर्ट करना है, न कि जनता को परेशान करना. वही पुलिस की माने तो मैच को देखते हुए चप्पे चप्पे पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है. सुरक्षा के मद्देनजर विभाग ने मैच के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को मुस्तैद करने के लिए एमपीसीए द्वारा मुहैया कराए गए वालेंटियर्स सहित निजी सुरक्षा एजेंसियो के सुरक्षाकर्मियो को ट्रेनिंग दी है. मैच की सुरक्षा को लेकर इंदौर पुलिस के अधिकारियो का कहना है की मैच की सुरक्षा पहले भी इंदौर पुलिस कर चुकी है हालाकि वो वन डे मैच था जिसमे की 1 दिन का मैच होता है. अनूमान के मुताबिक पांच दिनो मे मैच की सुरक्षा को लेकर करीब दो हजार अतिरिक्त पुलिस जवानो को तैनात किया जाएगा. वही पुलिस ने दोनो देशो के खिलाडियो के लिए विशेष सुरक्षा व्यवस्था प्लान तैयार किया है. पुलिस के मुताबिक होटल,ग्राउंड मे खिलाडियो के लिए विशेष सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -