बार्सिलोना और रीयल मैड्रिड के बीच हुआ ड्रा, 17 साल बाद एल क्लासिको में कोई गोल नहीं हुआ
बार्सिलोना और रीयल मैड्रिड के बीच हुआ ड्रा, 17 साल बाद एल क्लासिको में कोई गोल नहीं हुआ
Share:

विरोध प्रदर्शन के बीच बार्सिलोना और रीयल मैड्रिड के बीच कैंप नाउ में खेला गया एल क्लासिको मुकाबला गोलरहित (0-0) ड्रॉ पर खत्म हुआ. इस मैच में 17 साल बाद ऐसा हुआ जब एल क्लासिको में कोई गोल नहीं हुआ. हालांकि यह मुकाबला विवादों से घिरा रहा| रीयल मैड्रिड का आरोप है कि उन्हें दो बार पेनाल्टी मिलनी चाहिए थी, लेकिन रेफरी ने ऐसा नहीं किया. स्टेडियम से बाहर स्पेन से कैटलोनिया की आजादी की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहा था और अंदर मैच चल रहा था. इस ड्रॉ के बाद बार्सिलोना और रीयल मैड्रिड की टीम के अंक तालिका में एकसमान 36-36 अंक हैं, लेकिन गोल अंतर के आधार पर मेजबान टीम शीर्ष पर और मैनेजर जिनेदिन जिदान की टीम दूसरे स्थान पर हैं. बार्सिलोना टीम ने 17 मैचों में 11 जीते हैं जबकि तीन मुकाबले ड्रॉ खेले हैं व तीन में शिकस्त का सामना करना पड़ा है. वहीं, मैड्रिड ने भी इतने ही मैच खेले जिसमें उसे 10 में जीत मिली जबकि छह मुकाबले ड्रॉ और एक में हार मिली हैं.  
 
 दोनों टीमों को मैच में गोल करने के कई अवसर मिले, लेकिन दोनों ने ही इसे मौके का फायदा नहीं उठाया. मेहमान टीम के स्टार स्ट्राइकर गेरेथ बेल ने गोल किया, लेकिन उसे ऑफ साइड करार दे दिया गया. जिदान की टीम शुरू से ही आक्रामक अंदाज में खेल रहे थी और उनके खिलाडि़यों ने 12 बार मेजबान टीम के गोल पोस्ट पर लक्ष्य साधा. बार्सिलोना के मैनेजर इर्नेस्टो वाल्वेर्ड के पास उसके दिग्गज स्ट्राइकर लियोन मेसी ही प्रेरणा के रूप में थे, लेकिन उन्होंने निराश किया और एक भी गोल नहीं कर पाए. जिदान व रामोस की रणनीति के आगे वह गोल नहीं कर पाए. 31वें मिनट में रामोस ने उन्हें ब्लॉक करके गोल करने से रोक दिया. मैड्रिड के लुका मॉड्रिक मेसी को रोकने के लिए उनकी टी-शर्ट पकड़ने लगे.

प्रदर्शनकारियों ने मैच को देर से शुरू करने या मैच में बाधा डालने की कोशिश की, लेकिन स्थानीय पुलिस ने ऐसा नहीं होने दिया. दोनों टीमें सुरक्षित स्टेडियम पहुंचीं और भारी सुरक्षा के साथ मैच के बाद वापस लौट गई. कुछ लोगों ने मैच के दौरान पिच पर खाली हिस्सों में पीले रंग की 'बीच बॉल' फेंकी थीं. इससे पहले यह मुकाबला अक्टूबर में होना था, लेकिन प्रदर्शन के चलते इसे स्थगित कर दिया गया था.

IPL Auction 2020: राजस्थान रॉयल्स में शामिल हुए उथप्पा और मिलर, ये है RR की पूरी टीम

IPL Auction 2020: 8 टीमों से खेलने वाला पहला क्रिकेटर बना ये तूफानी बल्लेबाज़

ममता बनर्जी की मांग, NRC और CAA पर कराया जाए जनमत संग्रह, संयुक्त राष्ट्र करे निगरानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -