लालकिले पर हमले का मास्टरमाइंड गिरफ्तार
लालकिले पर हमले का मास्टरमाइंड गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस की तैयारियां जारी है. सुरक्षा की दृष्टि से पूरे देश में हाई अलर्ट है. हाल ही में दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर पर हमले की योजना साजिश को नाकाम किया गया है. इसके साथ ही दिल्ली पुलिस और गुजरात की एटीएस टीम को एक और बड़ी सफलता मिली है. दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट से लाल किले पर हुए हमले का मुख्य आरोपी आतंकी बिलाल अहमद गिरफ्तार किया गया.

22 दिसंबर साल 2000 में लाल किले पर हुए आतंकी हमले की साजिश का इल्ज़ाम मोस्ट वांटेड आतंकी बिलाल अहमद कावा पर है. दरअसल गुजरात पुलिस को आतंकी बिलाल के श्रीनगर से दिल्ली आने की गुप्त सूचना मिली थी, जिसके बाद गुजरात एटीएस ने दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर एक ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया और बिलाल को आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल थ्री से धर दबोचा. गणतंत्र दिवस के पहले मोस्ट वांटेड आतंकी की गिरफ्तारी, दिल्ली और गुजरात पुलिस के लिए बड़ी सफलता मानी जा रही है. अब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल उससे पूछताछ करने में जुटी है कि कहीं वह कोई और साजिश तो नहीं रचने जा रहा है.

गौरतलब है कि 22 दिसंबर 2000 को लाल किले पर आतंकी हमला हुआ था, जिसमें सेना के तीन जवान शहीद हो गए थे. हमले के साजिश कर्ता आरिफ को अदालत मौत की सजा दे चुकी है वहीं अन्य 11 दोषियों को भी सजा सुनाई जा चुकी है. वहीं बिलाल हमले के बाद से कश्मीर में छिपा हुआ था. 

गणतन्त्र दिवस की सुरक्षा को लेकर हाई अलर्ट

5 मिनिट में 1 लाख जीतने और 26 जनवरी परेड देखने का मौका

गणतंत्र दिवस से पहले 100 उड़ानें क्यों रहेगी रद्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -