मसाज करने से मिलता है स्किन को आराम
मसाज करने से मिलता है स्किन को आराम
Share:

पूरा दिन भागदौड़ करने के बाद रात होते होते तक हमारा शरीर पूरी तरह से थक जाता है. और ऐसे में शरीर को आराम देने की ज़रूरत होती है, पर क्या आपको पता है की जैसे पुरे दिन के बाद आपका शरीर थक जाता है वैसे ही आपकी स्किन भी दिन भर धूल मिटटी और पॉल्यूशन के सम्पर्क में रहने के कारण बुरी तरह से थक जाती है, इसलिए रात के समय स्किन को भी आराम देना बहुत ज़रूरी होता है, पर अपने शरीर की थकान को आप सोकर दूर कर सकते हैं पर आपको ये पता नहीं होगा की आप अपनी थकी हुई स्किन को कैसे आराम दे सकते हैं, इसलिए आज हम आपको कुछ तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी स्किन को भी आराम मिल सकता है.
 

1- नियमित रूप से रात में सोने से पहले कोई भी आयल या क्रीम लेकर अपनी स्किन की हलके हाथों से पंद्रह मिनट तक मसाज करें ऐसा करने से आपकी स्किन को आराम मिलेगा.

2- रोज रात को सोने से पहले अपने चेहरे को ठन्डे पानी से धोकर अच्छे से साफ़ करें ऐसा करने से आपके चेहरे से दिन भर की धूल मिटटी और गंदगी साफ़ हो जायेगी. स्किन पर जमी गंदगी को साफ करने के लिए हफ्ते में एक बार अपनी स्किन को एक्सफोलिएट करना बहुत ज़रूरी होता है,

3- अपनी स्किन की थकान को दूर करने के लिए नियमित रूप से रोज रात को सोने से पहले अपनी स्किन पर फेस मास्क या घरेलू पैक्स का इस्तेमाल करे.

4-  रोज रात को सोते वक़्त अपने चेहरे पर टोनर लगाएं. टोनर के इस्तेमाल से स्किन की दिनभर की थकान दूर हो जाती है.

 

स्किन के लिए फायदेमंद होता है जोजोबा ऑइल

आपके चेहरे से पिंपल्स की समस्या को दूर करता है विटामिन इ

चेहरे में निखार लाता है गुलाब का फेस पैक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -