चेहरे में निखार लाता है गुलाब का फेस पैक
चेहरे में निखार लाता है गुलाब का फेस पैक
Share:

खूबसूरत दिखना सभी लड़कियों की पहली चाहत होती है. उनकी यही चाहत होती है की उनकी स्किन साफ और दमकती रहे है और अपनी इसी चाहत को पूरा करने के लिए मार्किट में मिलने वाले कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती है. पर ये सभी ब्यूटी प्रोडक्ट्स थोड़ी देर के लिए आपकी स्किन पर असर करते हैं और थोड़ी देर बाद आपकी स्किन फिर से वैसे ही हो जाती है. इसलिए अगर आप लंबे समय तक अपनी स्किन को खूबसूरत बनाए रखना चाहती हैं तो आपको अपनी स्किन पर नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करने की ज़रूरत है. गुलाब का फूल अपनी खुशबु और खूबसूरती के लिए जाना जाता है, पर हम आपको बता दें की ये हमारी स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है.

1- गुलाब के फूल में भरपूर मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट्स मौजूद होते हैं, जो आपकी स्किन को खूबसूरत बनाने का काम करते हैं, अगर आप नियमित रूप से अपने चेहरे पर गुलाब के फेस पैक का इस्तेमाल करते हैं तो इससे आपकी स्किन पर मौजूद सारी गंदगी बाहर निकल जाती है. और आपकी स्किन में चमक आती है.

2- अगर आप पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा पाना चाहती है तो इसके लिए नियमित रूप से गुलाब की पत्तियों में दूध और शहद मिलाकर लगाएं, ऐसा करने से आपकी स्किन पर मौजूद पिम्पल्स दूर हो जाते हैं और आपकी स्किन में निखार आता है.

3- गुलाब की पंखुड़ियों के इस्तेमाल से आपके स्किन की ऊपरी सतह पर मौजूद गंदगी और डेड सेल्स साफ हो जाते हैं. गुलाब की पंखुड़ियों का इस्तेमाल करने से आपके चेहरे के दाग धब्बे भी दूर हो जाते हैं.

 

इन तरीकों से बनायें अपनी स्किन को फ्रेश और ग्लोइंग

ओलिव आयल के इस्तेमाल से पाएं पिंपल्स की समस्या से छुटकारा

क्लियर स्किन पाने के लिए करें नीम के पत्तों का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -