अगले साल मारुति-टोयोटा पेश करेगी अपनी दमदार कार
अगले साल मारुति-टोयोटा पेश करेगी अपनी दमदार कार
Share:

ये दोनों कंपनियां (मारुति सुजुकी और टोयोटा) भारत में काफी समय से अपनी वैश्विक साझेदारी के अंतर्गत कार्य करने में लगी हुई है और इसी साझेदारी के तहत जल्द ही भारत में एक नई MPV कार लॉन्च करने का एलान कर दिया है. इस MPV को उसी मॉडल पर बनाया जाने वाला है, जिस पर राइज और एवेंजा तैयार किये जा चुके हैं. इस नई MPV को अगले वर्ष पेश किया जाने वाला है.

डिजाइन: ये नई MPV कार टोयोटा एवेंजा पर बेस्ड हो सकती है. वहीं टोयोटा एवेंजा के साइज के बारें में बात की जाए तो इसकी लंबाई लगभग 4.4 मीटर, इसका व्हीलबेस 2.75 मीटर लंबा है. ये MPV इनोवा क्रिस्टा से थोड़ी छोटी और KIA कैरेंस के लगभग बराबर है. नई MPV को भी इसी डाईमेंशन के साथ लॉन्च पेश किया जाने वाला है.

फीचर्स: टोयोटा की आने वाली इस MPV को लाइन-अप में पहले से मौजूद इनोवा क्रिस्टा से नीचे रखा जाने वाला है. वहीं इस कार के फीचर्स में एक बड़ा हुड, एक हेक्सागोनल ग्रिल, स्किड प्लेट, आउटसाइड रियर व्यू मिरर (ORVM ), रैप-अराउंड टेललैंप और अलॉय व्हील देखने के लिए मिल रही है. जिसके साथ साथ ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल (ACC), मल्टीपल एयरबैग और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी प्रदान किया जा रहा है. जिसके साथ साथ इस कार में टोयोटा हाईराइडर वाला हाइब्रिड पावरट्रेन इंजन भी देखने के लिए मिलने वाला है.

कीमत: इस आने वाली कार की कीमत के बारे अभी कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि 15 लाख रूपये के आस-पास रखा जा सकता है.

ओला स्कूटर में मिलने जा रहा है ये बड़ा परिवर्तन

रॉल्स रॉयस लाने जा रही है ये शानदार फीचर्स वाली कार

दिवाली पर मिल रहा इस बाइक पर भारी डिस्काउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -