मारुती सुजुकी की नई बलेनो कार 3 मार्च को होगी लॉन्च
मारुती सुजुकी की नई बलेनो कार 3 मार्च को होगी लॉन्च
Share:

एक दौर में जब कार का नया नया क्रेज था, तब मध्यम वर्गीय लोग सिर्फ मारुती नाम जानते थे. मारुती सुजुकी अपने ब्रांड की नई कार बलेनो आरएस की लॉन्च जल्द करने वाली है, लॉन्चिंग डेट की भी घोषणा हो चुकी है. इस हिसाब से यह कार 3 मार्च को ग्राहकों को मिल जायगी.

यह कार चर्चा में है इसके दो कारण हो सकते है, पहला यह की मारुती पहली बार इंडिया में हॉट हैच पेश कर रही है, दूसरा इसकी इंजन क्वालिटी. इंडिया में इस लॉन्चिंग से 1.0 लीटर बूस्टर जेट इंजन की शुरुआत होगी. यह कार अपनी इंजन पावर से आने वाले समय में लोगो की पसंदीदा बन जायगी. देश भर में बलेनो आरएस को नेक्सा डीलरशिप के माध्यम से बेच जायगा. बलेनो आरएस से जुडी रिपोर्ट पहले ही लीक हो चुकी है, जिसके हिसाब से इसमें 998 सीसी, 3 सिलेंडर और बूस्टरजेट इंजन होगा. इसका बूस्टर जेट 150 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करेगा. इसके साथ ही मारुती कंपनी इसमें 5 गेयर बॉक्स की फेसेलिटी भी देगी.

यदि स्टाइल की बात की जाये तो कंपनी के इस मॉडल को फ्रंट बम्पर को स्पोर्ट लुक देने का अनुमान है, इसमें स्पोर्ट बकेट सीट, फ्लैट बॉटम यूनिट स्टीयरिंग व्हील, थोड़ा चेंज किया हुआ डैशबोर्ड, एप्पल कारप्ले सपोर्ट के साथ स्मार्टप्ले सिस्टम आदि फीचर्स भी इसमें शामिल होंगे. चुकी यह कार भारत में सबसे पावरफुल बलेनो कार हो सकती है, इसलिए इसकी कीमत का अंदाज लगभग 8.5 लालच से लेकर ९.5 लाख रूपये तक का लगाया जा सकता है.

 

अब ये भी पढ़े 

मारुति सुजुकी ने अपने सेलेरियो डीजल का प्रोडक्‍शन किया बंद

आज भी यह कारें लोगों के दिलो पर करती है राज, जाने क्यों ?

भारत में जल्द लॉन्च होगी स्विफ्ट की नई कार, जानें पुरानी फीचर से कितनी बेहतर है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -